उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CAA PROTEST: संभल में 59 आरोपियों के खिलाफ 15,35,000 रुपये की नोटिस

By

Published : Dec 31, 2019, 9:30 AM IST

Updated : Dec 31, 2019, 9:45 AM IST

सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सरकारी और निजी संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था. ऐसे में सरकार के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन उन्हें नोटिस जारी कर वसूली की कार्रवाई कर रही है.

etv bharat
फाइल फोटो.

संभल:CAA के विरोध में प्रदेश में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों की जान भी चली गई. इसके साथ ही कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके साथ ही कई जगहों पर फायरिंग की भी खबरें आईं. प्रदर्शनकारियों ने कई सरकारी और निजी संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया.

इस प्रदर्शन के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदर्शनकारियों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया. उन्होंने यह भी कहा कि हिंसक प्रदर्शन करने वालों ने जितने भी मूल्य की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया होगा, उसकी भरपाई उनकी संपत्तियों को जब्त कर और नीलाम कर की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- संभल: CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने बसों में लगाई आग. फोर्स पर किया पथराव

संभल के जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ने बताया कि 19 और 20 दिसंबर को जिले में हिंसा के संबंध में 15,35,000 रुपये की सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप की मदद से पहचाने गए 59 आरोपियों को नोटिस जारी किया गया है.

Last Updated : Dec 31, 2019, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details