उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सम्भल: राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकड़कर शिकारियों ने की हत्या, दो किशोर गिरफ्तार

By

Published : Sep 8, 2020, 7:05 AM IST

यूपी के सम्भल जिले में दो किशोर शिकारियों ने जंगल में टहल रहे एक मोर को पकड़कर उसकी हत्या कर दी. खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने जब राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या करते हुए देखा तो दौड़ पड़े. ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों किशोरों को पकड़ लिया. साथ ही जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को हवाले कर दिया.

मोर की हत्या करने वाले किशोर शिकारी गिरफ्तार.
मोर की हत्या करने वाले किशोर शिकारी गिरफ्तार.

सम्भल :जिले में दो किशोर शिकारियों की काली करतूत सामने आयी है. मामला चन्दौसी तहसील के कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के गांव रतनपुरा का है. जहां दो किशोर शिकारियों ने जंगल में टहल रहे राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकड़कर उसकी हत्या कर दी. इस वारदात को देख खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दोनों किशोर को पकड़ लिया. उसके बाद लोगों ने दोनों की धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

खास बातें-

  • राष्ट्रीय पक्षी मोर की किशोर शिकारियों ने की हत्या.
  • ग्रामीणों ने किशोरों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले.

आप को बता दें कि गांव रतनपुर के जंगल में बड़ी संख्या में मोर रहते हैं. दोपहर नगला पूर्वा के दो किशोर रतनपुर के जंगल में पहुंच गए और मोर का पीछा करने लगे. काफी देर तक प्रयास करने के बाद शाम को किशोरों ने एक मोर को पकड़ लिया. उसके बाद किसी धारदार हथियार से उसकी गर्दन काटकर हत्या कर दी. मोर की हत्या करते हुए खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया. जिसके बाद लोगों ने घेराबंदी कर दोनों किशोरों को पकड़ लिया और धुनाई कर दी. उसके बाद ग्रामीणों ने डायल 112 पर पुलिस को मामले की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया. मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक रकम सिंह ने बताया कि किशोरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details