उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंदुओं को घरों में चाकू रखने के बयान पर शफीकुर्रहमान बर्क की प्रज्ञा ठाकुर को नसीहत, माहौल न खराब करें

By

Published : Dec 28, 2022, 8:13 PM IST

सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधा है. उन्होंने क्या कुछ कहा है चलिए जानते हैं.

Etv bharat
Etv bharat

संभल: हाल में ही बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) की ओर से हिंदुओं को घरों में चाकू रखने की सलाह दी गई थी. इस बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiqur Rahman Burke) ने कड़ी नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि साध्वी का यह बयान ठीक नहीं है. इस तरह के बयान देकर वह माहौल खराब करने की कोशिश न करें.

गौरतलब हो कि भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुओ को अपने घरों में हथियार रखना चाहिए. उन्होंने कहा था कि कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू (vegetable knife) की धार तेज कर उसका इस्तेमाल करें.

यह बोले सांसद शफीकुर्रहमान बर्क.

वहीं, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान पर संभल के दीपा सराय स्थित अपने आवास पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बुधवार को नाराजगी जताई. कहा कि इस तरह के बयान से माहौल बिगड़ता है. उन्होंने साध्वी को नसीहत देते हुए कहा कि इस तरह के बयान देकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश न करें.

उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोग इंसान हैं. सभी के साथ इंसानियत का सुलूक किया जाए. एसपी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से करने के सवाल पर उन्होंने अपना पल्ला झाड़ लिया. उन्होंने कहा कि यह पूरा मामला धर्म से जुड़ा हुआ है. इस मामले में वह कुछ भी नहीं कहेंगे. यह उनका जातीय मामला है. इस पर वह किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करेंगे. बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उनके बयानों के निशाने पर अक्सर बीजेपी रहती है.

ये भी पढ़ेंः आगरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर गैंगरेप, 3 घंटे तक 3 लड़कों ने की युवती से दरिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details