उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Minister Dharampal Singh ने कमिश्नर को दिए जिला उद्यान अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश, जानिए वजह

संभल में हुए हादसे के बाद बचाव कार्य जारी है. जायजा लेने प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह (Minister Dharampal Singh) ने जिला उद्यान अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 17, 2023, 3:52 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल : संभल जिले के चंदौसी कोतवाली में कोल्ड स्टोर में हुए हादसे के बाद जहां बचाव कार्य लगातार जारी है, वहीं संभल जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है. प्रभारी मंत्री ने कमिश्नर को जिला उद्यान अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं, वहीं उन्होंने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.



गौरतलब हो कि संभल जिले के चंदौसी कोतवाली इलाके के अंतर्गत इस्लाम नगर रोड पर स्थित एआर कोल्ड स्टोर में बीते गुरुवार को कोल्ड स्टोर का चेंबर टूटकर गिरने से उसमें तमाम मजदूर दब गए थे. हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, वहीं एसडीआरएफ और एनडीआरएफ सहित तमाम टीमें बचाव कार्य में जुट गई थीं. 24 घंटे से अधिक का समय बीतने के बाद शुक्रवार को भी लगातार रेस्क्यू जारी रहा. डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने बताया कि 'चेंबर के नीचे 25 लोगों के दबे होने की जानकारी है, जिसमें 21 लोगों को निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि 10 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं घायलों का उपचार किया जा रहा है. अभी लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है. घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है, वहीं उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. इसके अलावा घायलों को पचास-पचास हजार रुपए की मदद की बात कही है. घटना के बाद शुक्रवार को पहुंचे संभल जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा है कि 'दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कमिश्नर को जिला उद्यान अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि 'कोल्ड स्टोर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. बहरहाल घटना के बाद संभल जिले के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. कमिश्नर और डीआईजी सहित डीएम व एसपी भी मौके पर मौजूद हैं, लगातार प्रशासन पल-पल की अपडेट ले रहा है.

यह भी पढ़ें : डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने बनाई खास डिवाइस, आएगी इस काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details