उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़: गाजियाबाद से अपहरण कर बच्ची को बेचा, महिला सहित पांच गिरफ्तार

By

Published : Aug 9, 2023, 7:46 PM IST

संभल में मानव तस्करी करने वाले गैंग के पांच लोगों को पुलिस ने गिरप्तार किया. इसमं एक महिला भी शामिल है. इस गैंग ने गाजियाबाद जिले से किशोरी का अपहरण कर उसको 28 हजार रुपये में बेच दिया था.

संभल में मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़
संभल में मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़

संभल में मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़

संभल: जिले की बनियाठेर थाना पुलिस ने मानव तस्कर गैंग का बुधवार को खुलासा किया. एक वर्ष पूर्व गाजियाबाद जिले से किशोरी का अपहरण कर 28 हजार रुपये में बेचने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत किशोरी को बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया.

बहजोई स्थित अपने कार्यालय में पूरी घटना का पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने खुलासा करते हुए बताया कि ऑपरेशन मुस्कान के तहत 5 अगस्त को बनियाठेर थाना पुलिस को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली कि कस्बा नरौली में अशोक के घर पर एक बच्ची जबरदस्ती रखी हुई है. इसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो मालूम पड़ा कि बच्ची को गाजियाबाद जिले से एक साल पूर्व जबरदस्ती यहां लाया गया था. इसके बाद अशोक नामक शख्स को 28 हजार रुपये में बेचा गया था.

पुलिस ने बच्ची को बरामद कर सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश कर उसके परिजनों की तलाश की और फिर उनके सुपुर्द कर दिया. साथ ही परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया. इसमें 5 लोगों इसरार, धर्मवीर, प्रेमपाल, अशोक और एक महिला पूजा को नामजद करते हुए गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस पूरे मामले में प्रेमपाल की भूमिका बिचौलिए की रही. उसने अशोक से संपर्क कराया.

एसपी ने बताया कि पूजा ने गाजियाबाद से लड़की का अपहरण किया था और बाद में बेचा था. उन्होंने बताया कि मानव तस्करी करने वाले इस गैंग ने नाबालिग लड़की को बेचा था. फिलहाल, पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. फिलहाल, पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले गैंग का खुलासा कर बड़ी कामयाबी हासिल की है.

यह भी पढ़ें:तीन दिन तक बंधक बनाकर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details