उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व सपा सांसद अक्षय यादव पहुंचे सम्भल, मृतकों के परिजनों को सौंपे चेक

By

Published : Jan 20, 2020, 8:27 PM IST

पूर्व सपा सांसद अक्षय यादव सोमवार को सम्भल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएए प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में मारे गए बिलाल के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 2.5 लाख और शहरोज के परिजनों को 5 लाख के चेक सौंपे.

etv bharat
पूर्व सपा सांसद अक्षय यादव दूत बनकर पहुंचे सम्भल

सम्भल: फिरोजाबाद के पूर्व सपा सांसद अक्षय यादव सोमवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव के दूत बनकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएए प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में मारे गए बिलाल के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 2.5 लाख और शहरोज के परिजनों को 5 लाख के चेक सौंपे. इस मौके पर अक्षय यादव ने उत्तर प्रदेश मे हुए दंगों और उसमें पुलिसिया जुल्म की न्यायिक जांच की मांग की.

मीडिया से बातचीत करते अक्षय यादव.

नागरिक संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई संभल जिले में दो युवकों की मौत के बाद मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए सपा के पूर्व सांसद अक्षय यादव मृतकों के घर पहुंचे. यहां उन्होंने मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर चेक सौंपे और आगे भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहले मृतक शहरोज के घर पहुंचा, जहां परिजनों से मृतक की मौत के बारे में जानकारी ली. इसके बाद परिजनों को पांच लाख का चेक सौंपा गया. इसके बाद सपा प्रतिनिधिमंडल दूसरे मृतक बिलाल के परिजनों से मिला और 20 दिसंबर को हुई घटना के बारे में पूरी जानकारी ली. बिलाल के परिजनों को सपा की तरफ से आर्थिक मदद के तौर पर ढाई लाख का चेक सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- सम्भल: नवविवाहित जोड़े की कार पेड़ से टकराई, दुल्हन की मौत, दूल्हा समेत 4 घायल

संभल में दो युवकों की मौत हुई थी. उनके परिजनों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से आर्थिक मदद के साथ 2.5-2.5 लाख के चेक दिए गए हैं. इन मौतों के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से दोषी है. हम उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग उठाएंगे.
-अक्षय यादव, पूर्व सपा सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details