उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापा, 50 लाख रुपए कीमत की दवाएं बरामद

By

Published : Nov 4, 2022, 11:18 AM IST

औषधि विभाग के अनुसार कंपनी को आयुर्वेदिक दवाओं का लाइसेंस जारी हुआ था. जबकि वहां नकली अंग्रेजी दवा बनायी जा रही थी. जहां करीब 50 लाख रुपए कीमत की नकली दवाएं बरामद की गई हैं.

Etv Bharat
नकली दवा बनाने की फैक्ट्री

संभलः जनपद में नकली अंग्रेजी दवा बनाने की फैक्ट्री पर औषधि विभाग ने छापा मारा. गुरुवार को अषौधि विभाग की इस कार्रवाई में करीब 50 लाख रुपए कीमत की तैयार नकली दवाएं बरामद की गई. अषौधि विभाग के 6 सदस्यीय टीम की इस कार्रवाई से दवा संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. छापमारी की यह कार्रवाई करीब 12 घंटे तक चली. इस दौरान एक दवा संचालंक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के अनुसार, शासन द्वारा गठित औषधि विभाग के अफसरों की टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र के शहजादी सराय में आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री पर छापेमारी की. यहां टीम ने अंग्रेजी दवा बनाने का अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया. इसके अलावा राम विहार कॉलोनी में फैक्ट्री के गोदाम पर भी नकली दवाएं बरामद की गई. टीम ने मौके से दवा बनाने में काम आने वाली सामग्री और मशीनें भी बरामद की है.

सहायक आयुक्त औषधि मुरादाबाद दीपक शर्मा के निर्देश में यह कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि शासन द्वारा गठित टीम ने नकली अंग्रेजी दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी कार्रवाई की, जिसे आयुर्वेदिक दवाओं का लाइसेंस जारी है. जबकि, वहां नकली अंग्रेजी दवा बनायी जा रही थी. जिसमें करीब 50 लाख रुपए कीमत की नकली दवाएं बरामद की गई हैं. इसमें दवा संचालक रामबाबू सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःशर्मनाक! नौकरी का झांसा देकर फोड़ीं आंखें, तोड़े हाथ-पैर, 70 हजार में भिखारी गैंग को बेचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details