उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज में नहीं मिली कार तो विवाहिता की गला घोंटकर कर दी हत्या, मां का आरोप- ससुराल वाले पीते हैं शराब

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 30, 2023, 7:38 PM IST

संभल में एक विवाहिता का ससुराल में शव मिलने (Woman Dead Body Found in Sambhal) पर मायके वालों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या (Woman Murder In Sambhal) करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दहेज में कार न देने पर उसकी हत्या कर दी गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल में माता पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाया अपनी बेटी की हत्या का आरोप

संभल: जिले के हयात नगर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है. शव मिलने की सूचना पर मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने ससुराल पक्ष पर दहेज में कार न मिलने के कारण महिला का गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

हयात नगर थाना क्षेत्र के गांव मोती नगर में सोमवार को 28 वर्षीय सुनीता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में ससुराल में पड़ा मिला. शव मिलने की सूचना पर मायके पक्ष के लोग गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जमकर हंगामा किया. उन्होंने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया. बता दें कि मुरादाबाद जिले के बिलारी थाना इलाके के गांव मढैया राजा निवासी राम अवतार ने अपनी बेटी सुनीता की शादी वर्ष 2017 में मोती नगर गांव निवासी अजय के साथ की थी.

परिजनों का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज में कार लाने की डिमांड कर दी. इस पर विवाहिता ने इनकार किया तो उसके साथ मारपीट की. सोमवार को बेटी की मौत की खबर सुनकर मायके वाले गांव पहुंचे. उन्होंने देखा कि आरोपी ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए. मृतक सुनीता अपने पीछे दो बच्चों को छोड़ गई है. विवाहिता की मौत से परिवार वालों में कोहराम मचा हुआ है. विवाहिता की मां ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है कि सभी शराब पीते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को उसका पति शराब पीकर पीटता था.

सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मामले में परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया. सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर महिला के पति अजय, ससुर कल्लू, सास पुष्पा, ननद प्रियंका और अंजलि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें:ऑनर किलिंग, कुल्हाड़ी से बेटी के टुकड़े-टुकड़े कर बोरी में भरकर फेंका, गांव के युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग

यह भी पढ़ें:कीर्ति की मां, भाई और पिता का दर्द, बोले- वह सपने लेकर गई थी, मिली मौत, दूसरे बदमाश को भी मार गिराए पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details