उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 14, 2023, 8:26 PM IST

Updated : Jul 14, 2023, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

बकरी चराने गए 2 बच्चों की गड्ढे में डूबने से मौत, मचा कोहराम

संभल में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल:जिले में बरसात के पानी से भरे गहरे गड्ढे में डूब कर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. चिकनी मिट्टी से पैर फिसल कर पानी में डूब रहे साथी को बचाने के प्रयास में 2 बच्चों पानी में डूब गए. सूचना पर पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

बहजोई थाना इलाके के कस्बा निवासी तीन बच्चे विशाल, श्याम और सुब्हान शुक्रवार को अपनी बकरियां चराने के लिए चितौरा रोड स्थित जंगल गए थे. बकरियां चराने के दौरान तीनों बच्चे जंगल में ही तालाब नुमा गहरे गड्ढे के निकट पहुंच गए. जहां अचानक चिकनी मिट्टी में विशाल का पैर फिसल गया और वह पानी से भरे गहरे गड्ढे में डूबने लगा. साथी को पानी में डूबता देख सुब्हान ने उसे बचाने के लिए छलांग लगा दी.

जिसके बाद दोनों गहरे पानी में डूब गए. इसी बीच वहां खड़े तीसरे बच्चे ने शोर मचा दिया. शोर की आवाज सुनते ही आसपास खेतों पर काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने पानी के भीतर डूबे दोनों बच्चों को किसी तरह से बाहर निकाला. इसी बीच बहजोई थाना पुलिस और चंदौसी तहसील की टीम भी मौके पर पहुंच गई. आनन-फानन में दोनों बच्चों को अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सक ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. 2 बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

वहीं, दुखद हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है. ग्रामीणों ने बताया कि भट्टा मालिक द्वारा खनन कर गहरे गड्ढे किए गए है. भारी बारिश के कारण इन गड्ढों में पानी भर गया है, जिससे ये गड्ढ़े तालाब में तब्दील हो गए है. वहीं, इस मामले में एसडीएम चंदौसी संदीप वर्मा ने बताया कि गहरे पानी में डूब कर दो बच्चों की मौत हुई है. दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मौके पर लेखपाल एवं कानूनगो को जांच के लिए भी भेजा गया है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: तालाब में नहाने गए एक ही गांव के 5 बच्चों की मौत, 3 परिवारों का उजड़ा संसार

Last Updated : Jul 14, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details