उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बग्घी चढ़ रहे दूल्हे पर टूट पड़ी लुटेरों की 'बारात', 27 हजार के नोटों की माला लूट ले गए

संभल में बग्घी पर चढ़ रहे दूल्हे पर लुटेरों की बारात टूट पड़ी. लुटेरे गले में पड़ी नोटों की माला, नकदी और चेन ले भागे. दूल्हे ने इसकी शिकायत पुलिस से की है.

By

Published : Jun 23, 2023, 10:28 PM IST

Etv bharat
Etv bharat

संभल: जिले के हजरत नगर गढ़ी थाना इलाके के एक गांव में दूल्हे से लूट की वारदात सामने आई है. बग्घी चढ़ने के दौरान अचानक कई लुटेरों नें दूल्हे पर धावा बोल दिया. गले में पड़ी 27 हजार रुपए की नोटों की माला, नकदी और सोने की चेन लूट ले गए. लूट के बाद बदमाश फरार हो गए. सूचना पर एसडीएम, सीओ समेत भारी पुलिस बल पहुंच गया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

दूल्हे ने दी यह जानकारी.

दिनदहाड़े दूल्हे के साथ लूट की घटना का पूरा मामला हजरत नगर गढ़ी थाना इलाके के गांव बराही का है, जहां शुक्रवार को गांव निवासी कल्लू की पुत्री की बारात जनपद रामपुर के गांव शाहबाद से आई थी. बारात चढ़त से पहले दूल्हा सोनू बग्गी में चढ़ रहा था, इस बीच भीड़ में मौजूद लोग दूल्हे पर टूट पड़े. दूल्हे के गले में पड़ा नोटों का हार, नकदी, सोने की चेन एवं अंगूठी को लूट कर आरोपी फरार हो गए.दिनदहाड़े दूल्हे से हुई लूट की घटना से हड़कंप मच गया. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. दूल्हे के साथ हुई लूट की घटना के बाद शादी की खुशियां पल भर में छूमंतर हो गई. वहीं, सूचना मिलते ही एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेंद्र सरगम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. इस दौरान पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया.

दूल्हा बने सोनू ने बताया कि घोड़ा बग्गी पर बैठने के दौरान बदमाशों ने उसका नोटों का हार, नकदी, सोने की चेन एवं अंगूठी आदि लूट ली. वहीं, पूरे प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया कि बराही गांव में दूल्हे के नोटों के हार को कुछ युवकों द्वारा छीना गया है इस संबंध में तहरीर प्राप्त की जा रही है. इस प्रकरण में जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

संभल पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पूरी घटना बारात चढ़त के दौरान उड़ाए जाने वाले नोट और नोटों से बनी माला छीनने को लेकर हुई है. यह घटना गांव के अन्य समुदाय के युवकों द्वारा की गई है जिस वजह से एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस फोर्स लगाया गया है. इस पूरे मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. वहीं, उन्होंने बताया कि शादी सकुशल संपन्न हो गई है फिलहाल गांव में शांति बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः पीएम का नाम नहीं बता पाया दूल्हा, दुल्हन पक्ष ने हथियार दिखाकर दूल्हे के छोटे भाई से करा दी शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details