उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

थाने में निकाह के लिए राजी हुआ प्रेमी युगल, पुलिसकर्मी बने साक्षी

By

Published : Sep 22, 2020, 5:58 PM IST

संभल के गुन्नौर कोतवाली में एक प्रेमी जोड़ा रजमंदी से निकाह के लिए राजी हो गया. दरअसल, प्रेमी युगल आपस में झगड़कर थाने पहुंचे थे, जहां लड़की निकाह की जिद पर अड़ गई. थाने में दोनों पक्षों के लोगों में बातचीत के बाद समझौता हो गया. थाना परिसर में ही उनका निकाह करा दिया गया.

sambhal news
थाने में प्रेमी युगल का हुआ निकाह.

संभल: साथ-साथ जीने मरने की हजार कसमों के बावजूद कभी-कभी प्यार में तरकार स्वाभाविक है. ज्यादातर प्रेमी युगल के बीच इस तरह के मनमुटाव देखने-सुनने को मिलते हैं. ऐसा ही एक मामला मंगलवार को जिले की गुन्नौर कोतवाली में देखने को मिला, जहां आपस में झगड़े प्रेमी युगल का मामला पुलिस थाने पहुंच गया. इस दौरान जो हुआ वह सराहनीय है. पुलिस की मौजूदगी में झगड़े को खत्म कर प्रेमी युगल निकाह के लिए राजी हो गया. पुलिस अधिकारियों ने दोनों को आशीर्वाद देकर कोतवाली परिसर में निकाह संपन्न करा दिया.

मामला कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के कस्बा गुन्नौर का है. बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल में किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो मामला कोतवाली परिसर जा पहुंचा, जहां प्रेमिका थाने में शादी की जिद पर अड़ गई. पुलिस ने दोनों पक्ष के परिवारों को कोतवाली बुलाया. काफी मान मनौव्वल के बाद दोनों पक्ष शादी की बात पर सहमत हो गए. कोतवाली परिसर में ही निकाह संपन्न कराया गया. पुलिसकर्मी बराती बने और फिर दुल्हन की डोली कोतवाली परिसर से ही उठी. पुलिसकर्मियों ने दोनों नवदंपति को आशीर्वाद दिया. हांलाकि पुलिस कोतवाली परिसर में निकाह से इनकार कर रही है. सिर्फ आशीर्वाद देने की बात कह रही है.

प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में सहमति बनी है. अपनी मर्जी से दोनों ने निकाह भी कर लिया है. शादी कर दोनों अपनी मर्जी से कोतवाली परिसर से गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details