उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Sambhal Bulldozer News: बहजोई में अवैध कब्जों पर चला बाबा का बुलडोजर, 10 दुकानें ध्वस्त

संभल में पुलिस और नगर पालिका की टीम ने चर्च के पास बनी अवैध दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई.

By

Published : Jun 6, 2023, 6:24 PM IST

Sambhal
Sambhal

संभल:जनपद में एक बार फिर अवैध अतिक्रमण पर बाबा का बुलडोजर चला है. पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में डिवाइन फेथ फैलोशिप चर्च के बाहर बनी दुकानों पर कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के बाद बाजार में अफरा-तफरी मच गई. बुलडोजर से कार्रवाई के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

बहजोई कस्बा स्थित डिवाइन फेथ फैलोशिप चर्च की बाउंड्री वॉल के सहारे सड़क पर अतिक्रमण कर 10 दुकानों को बनाया गया था. इस मामले में नगर पालिका की टीम ने दुकानदारों को दुकानें खाली करने का नोटिस दिया था. इसके बाद भी दुकानदारों ने दुकानों को खाली नहीं किया. सोमवार की शाम नगर पालिका की टीम पुलिस प्रशासन की टीम के साथ वहां मौके पर पहुंची. इसके बाद इन 10 दुकानों पर बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया गया. यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही. जानकारी के अनुसार यह दुकानें 70 साल से अवैध रूप से बनाई गई थी. इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बल मौजूद रही. इस कार्रवाई के दौरान कस्बे के आस-पास में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

एसडीएम रामकेश धामा ने बताया कि बहजोई क्षेत्र में पिछले 15 दिन से अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में नाले के ऊपर रखे गई दुकानों को लेकर नगर पालिका की ओर से नोटिस दिया गया था. लेकिन दुकानदारों ने अवैध रूप से बनाई दुकानों को नहीं हटाया. जिसके बाद पुलिस की मदद से नगर निगम प्रशासन की टीम ने अवैध अतिक्रमण को हटा दिया. यहां 10 दुकानदारों के दुकानों को हटाने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें- लखनऊ में जर्जर होर्डिंग्स के कारण गई मां-बेटी की जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details