उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 15, 2022, 10:41 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारी काम में लापरवाही बरतने वाली 169 आशाओं पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

संभल में सरकारी काम में लापरवाही बरतने वाली 169 आशाओं पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने नोटिस जारी किया है. अगर इसके बाद भी काम में सक्रियता नहीं आती है तो सबको बर्खास्त किया जाएगा.

संभल
संभल

संभल: जिले में लापरवाही बरतने के मामले में प्रशासन आशाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. जिले की 169 आशाओं को चिन्हित करते हुए उन्हें अंतिम नोटिस दिया जा रहा है. अगर फिर भी लापरवाही सामने आती है. तो सभी की सेवा समाप्ति की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

जानकारी देते डीएम मनीष बंसल



संभल जिला प्रशासन की ओर से आशाओं के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है. दरअसल, जिले की 169 आशाओं को लापरवाही बरतने और विभागीय कार्य में निष्क्रियता दिखाने के मामले में चिन्हित किया गया है. जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि पिछले कुछ समय से विभागीय समीक्षा की जा रही है. जिसमें संभल जिले की 169 आशाओं को चिन्हित किया गया है. इनके द्वारा आयुष्मान भारत योजना में न सिर्फ निष्क्रियता दिखाई जा रही है.बल्कि गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के लिए सरकारी अस्पताल न ले जाकर निजी अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.

ऐसे में इनके द्वारा सरकारी कार्य में घोर लापरवाही बरती जा रही है. सभी चिन्हित 169 आशाओं को नोटिस दिया गया है. अगर फिर भी इनके द्वारा लापरवाही बरती जाती है. तो ग्राम पंचायत स्तर से प्रस्ताव पारित कर सभी 169 आशाओं को बर्खास्त किया जाएगा. और उनके स्थान पर अन्य आशाओं का चयन किया जाएगा. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से आशा वर्करों में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें:किसान से अवैध वसूली की ऑडियो वायरल, एसडीएम ने लेखपाल को किया सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details