उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

करवा चौथ स्पेशल: महिलाओं में दिखा उत्साह, चांद को देख करेंगी पति की लंबी आयु की कामना

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरूवार को महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखेंगी. इसके महिलाओं ने 1 हफ्ते पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी. इसके लिए ब्यूटी पार्लर में महेंदी लगवाने के लिए महिलाओं की लाइनें लगी हुई है.

By

Published : Oct 17, 2019, 10:11 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

करवा चौथ पर व्रत रख कर महिलाएं मांगेगी पति की लंबी आयु

सहारनपुर : करवा चौथ त्योहार को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला है. महिलाओं को करवा चौथ का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. करवा चौथ के लिए मेहंदी लगवाने पहुंची महिलाओं की लाइन ब्यूटी पार्लरों पर लगी है. महिलाओं ने सड़क सुरक्षा को लेकर भी संदेश देते हुए अपने पतियों से हेलमेट पहनने की मांग की है.

करवा चौथ पर व्रत रख कर महिलाएं मांगेगी पति की लंबी आयु
पति के लंबी उम्र की कामनाअक्टूबर में भारतीय संस्कृति के अनुसार त्योहारों की भरमार होती है. इसी क्रम में करवा चौथ का त्योहार भी महिलाओं के लिए खास महत्व रखता है. इस दिन महिलाएं अपने पति के लिए व्रत रखकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती है. इस त्योहार पर महिलाएं करवाचौथ को लेकर 1 हफ्ते पहले ही अपनी तैयारियां शुरू कर देती हैं जिसमें महिलाएं हाथों में महेंदी लगाती है. गहने, आभूषण, खरीदती है और सजती सवंरती है.


सहारनपुर में करवा चौथ की तैयारियों को लेकर शहर में जगह-जगह टेंट लगाकर और ब्यूटी पार्लर के बाहर मेहंदी लगवाने के लिए महिलाओं की लाइनें लगी है. मेहंदी लगवाने पहुंची महिलाओं का कहना है कि वह काफी देर से अपनी बारी का इंतजार कर रही है. करवा चौथ को लेकर की जा रही तैयारियों को लेकर महिलाओं ने बताया कि करवा चौथ का त्यौहार उनके लिए एक खास महत्व रखता है.

सरकार से मांग की है कि वह सरकारी पोस्ट पर कार्य करने वाली महिलाओं को करवा चौथ वाले दिन छुट्टी दे.

रीना, बैंक मैनेजर

करवा चौथ वाले दिन अपने पति से मांग की है कि वह हेलमेट लगाकर ही ड्राइविंग करें जिससे कि उनकी जान सुरक्षित रहे.
पूनम बाली, ब्यूटी पार्लर संचालिका

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details