उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Murder In Saharanpur : पति के नशे की आदत से परेशान थी पत्नी, गला घोटकर कर दी हत्या

सहारनपुर में पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पति नशे का आदी था और पत्नी के साथ आए दिन मारपीट करता था, इसी के चलते महिला ने उसकी हत्या कर दी.

By

Published : Apr 12, 2023, 5:00 PM IST

etv bharat
चिलकाना थाना क्षेत्र

सहारनपुरःकहा जाता है कि नशा आदमी का नाश कर देता है. फिर, आज के लोगों को नशे की आदत बढ़ती ही जा रही है. ताजा मामला जिले के चिलकाना थाना क्षेत्र का है. यहां एक पत्नी ने अपने पति की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि पति नशे का आदी था. पुलिस ने बुधवार को हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त की गई चुन्नी भी बरामद की है.

सहारनपुर पुलिस लाइन सभागार में एसपी नगर अभिमन्यु मांगलिक मामले का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि चिलकाना थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर मोहल्ला कोठीवाला में एक विवाहिता ने अपनी अपने पति की हत्या कर डाली. उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को मृतक के भाई रविंद्र ने थाना चिलकाना पर अपने भाई सतपाल की हत्या होने की जानकारी दी थी. भाई ने मृतक की पत्नी रामवती पर हत्या करने का आरोप लगाया था, जिस पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की गई.

पुलिस ने रामवती को हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ की. पूछताछ में रामवती ने अपने पति की हत्या करना स्वीकार किया. उन्होंने बताया कि उसका पति नशे का काफी आदि था और प्रतिदिन नशे की आदत में उसके साथ मारपीट किया करता था. मृतक सतपाल की पत्नी रामवती अत्याधिक तंग हो गई थी. रामवती ने बताया कि 11 अप्रैल को सतपाल ने नशे की हालत में उसके साथ मारपीट की. इस दौरान रामवती ने अपने गले की चुन्नी से सतपाल का गला घोट दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि रामवती की पहले मृतक सतपाल के बड़े भाई से शादी हुई थी. उसकी मृत्यु के बाद वह सतपाल के साथ रहने लगी थी. रामवती को पहले पति से एक लड़की है, जो 9 वर्ष की है. उन्होंने बताया कि रामवती को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त चुन्नी को भी बरामद कर लिया है. हत्या की आरोपी रामवती को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय, वरिष्ठ उप निरीक्षक रविंद्र सिंह, कांस्टेबल मनोज कुमार, रविंद्र थापा और महिला कांस्टेबल चारु त्यागी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details