उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीएसएफ के जवान ने साथी को मारी गोली, सहारनपुर का एक जवान शहीद

यूपी के सहारनपुर के गांव सैदपुरा में मंगलवार की सुबह उस वक्त मातम छा गया, जब बीएसएफ के बड़े अधिकारी ने फोन पर जवान की हत्या की खबर दी. रात्रि गस्त के दौरान BSF के एक जवान ने 32 वर्षीय अनुज सैनी और इंस्पेक्टर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

By

Published : Aug 7, 2020, 8:32 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

जवान की गोली मारकर हत्या.
जवान की गोली मारकर हत्या.

सहारनपुर :जिले के गांव सैदपुरा में मंगलवार की सुबह उस वक्त मातम छा गया, जब बीएसएफ के बड़े अधिकारी ने फोन पर जवान की हत्या की खबर दी. रात्रि गस्त के दौरान BSF के एक जवान ने 32 वर्षीय अनुज सैनी और इंस्पेक्टर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जवान मौके से फरार हो गया. हालांकि बाद में उसने अपने कमांडर के सामने सरेंडर कर अपना गुनाह कबूल कर लिया.

बता दें कि अनुज कुमार सैनी मार्च 2011 में BSF में भर्ती हुए थे. वर्तमान में अनुज सैनी भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर ड्यूटी दे रहे थे. मंगलवार की रात्रि करीब 3:15 बजे गश्त के दौरान अचानक एक साथी जवान ने इंस्पेक्टर और सिपाही अनुज सैनी पर फायरिंग कर दी. फायरिंग में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देकर पहले तो आरोपी जवान फरार हो गया. लेकिन बाद में कमांडर के सामने सरेंडर कर दिया. बीएसएफ अधिकारियों ने आरोपी जवान को पुलिस के हवाले कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी और मरने वाले जवानों के बीच कोई रंजिश नहीं थी. बावजूद इसके बड़ी घटना सामने आई है. हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है. वहीं अनुज की मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया. जवान के शहीद होने की खबर से आसपास के इलाके में मातम छा गया.

अनुज के पिता चन्द्र किरण सैनी ने नम आंखों से बताया कि उनका बेटा अनुज बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखता था. पिता का कहना था कि बेटे अनुज की कमाई से ही परिवार का खर्चा चलता था. मृतक जवान अनुज सैनी के भाई राहुल सैनी का कहना था कि हत्यारे जवान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं अनुज अपने पीछे 11 माह और 4 साल की दो बेटियां छोड़ गए हैं. शहीद जवान की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details