उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: रेलवे फाटक खोले जाने को लेकर क्षेत्रवासियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 18, 2020, 5:14 PM IST

सहारनपुर में अंडरपास और फ्लाईओवर बनाए जाने को लेकर 12 से ज्यादा गांवों के कई रास्ते आठ महीने से पूरी तरह बंद हैं. जिसको लेकर क्षेत्रवासियों में काफी रोष है, इसको लेकर लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया.

villagers protest
प्रदर्शन करते ग्रामीण.

सहारनपुर: जिले में रेलवे द्वारा इब्राहिमी फाटक के पास दीवार बनाने की सूचना मिलते ही आसपास के गांव के लोगों ने फाटक पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रेलवे मुख्य मार्गों के फाटक बंद कर रहा है, जबकि आसपास के अंडरपास भी चालू नहीं है. ग्रामीणों को गांव में आने-जाने के लिए काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं.

रेलवे द्वारा फाटक के दोनों ओर दीवार बनाने की खबर सुनते ही गांव की महिलाएं और पुरुष फाटक पर जमा हो गए. जहां उन्होंने रेलवे के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि 27 जुलाई को रेलवे द्वारा फाटक को पूरी तरह बंद कर दिया था, उस समय गांववासियों ने फाटक बंद होने का विरोध किया था.

विरोध के दौरान मौके पर पहुंचे एसडीएम ने गांववासियों को आश्वासन दिया था कि एक अगस्त तक गांव के लोगों के आने जाने के लिए फाटक के बराबर में बन रहे अंडरपास को चालू करा दिया जाएगा, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी अंडरपास नहीं बना है और न ही गांववासियों को आने जाने का रास्ता ही मिला है.

ग्रामीण अपनी जान हथेली पर लेकर रेलवे पटरियों के बीच से होकर अपने गांव में आने जाने के लिए मजबूर हैं, ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, ग्रामीणों ने रेलवे के आला अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन से गांववासियों की समस्या का निस्तारण कराए जाने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details