उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 29, 2020, 6:19 PM IST

ETV Bharat / state

जल्द बनकर तैयार होगा कोरोना वैक्सीन रूम

यूपी के सहारनपुर जिले में कोरोना वैक्सीन रखने के लिए जिला अस्पताल में वैक्सीन रूम बनाया जा रहा है. यह 31 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा. वैक्सीन रूम के दौरान शासन के निर्देशों को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

कोरोना वैक्सीन के लिए जिला अस्पताल में वैक्सीन रूम बना हुआ शुरू
कोरोना वैक्सीन के लिए जिला अस्पताल में वैक्सीन रूम बना हुआ शुरू

सहारनपुर: कोरोना वैक्सीन रखने के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल में वैक्सीन रूम बनाया जा रहा है. यह 31 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा. रूम में वैक्सीन के लिए टेंपरेचर को नियंत्रित रखना जरूरी होगा. वैक्सीन के उपयोग के संबंध में शासन निर्देश देगा.

शासन के आदेशों के अनुसार लगेगी वैक्सीन
भारत में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी है. इसको लेकर सहारनपुर के जिला अस्पताल में भी वैक्सीन रूम बनाया जा रहा है. यह 31 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा. शासन के आदेश अनुसार वैक्सीन रूम में होने वाली विशेष सुविधाओं का भी निर्माण के दौरान ध्यान रखा जा रहा है. वैक्सीन आने के बाद उठाये जाने वाले कदमों के संबंध में शासन से आदेश मिलेंगे. शासन के आदेशों के अनुसार ही कोरोना वैक्सीन का उपयोग किया जाएगा.

ये बोले सीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि शासन के आदेश पर जिला अस्पताल में वैक्सीन रूम तैयार किया जा रहा है. उसका निर्माण शासन से मिले आदेशों के अनुसार ही किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details