उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 11, 2020, 11:16 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदर्शन सीएए के विरोध में नहीं, भारत के विरोध में हो रहा: गिरिराज सिंह

केंद्रीय पशुधन मंत्री गिरिराज सिंह यूपी के सहारनपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सीएए के बारे में लोगों को समझाया. साथ ही देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री कहा.

Etv bharat
गिरिराज सिंह.

सहारनपुर: केंद्रीय पशुधन मंत्री गिरिराज सिंह मंगलवार को सहारनपुर पहुंचे. उन्होंने देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री बताया. गिरिराज सिंह जनसंख्या समाधान फाउंडेशन एवं हिंदू जागरण मंच महानगर के तत्वावधान में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग और सीएए के समर्थन कार्यक्रम में सहारनपुर पहुंचे थे.

लोगों को संबोधित करते मंत्री गिरिराज सिंह.

सीएए के बारे में लोगों को समझाया
गिरिराज सिंह ने जनमंच सभागार से जनता को संबोधित करते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के समर्थन में लोगों को समझाया. जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए कहा कि देश के अंदर जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द लागू होना चाहिए, अन्यथा देश का विकास नहीं हो पाएगा. अगर देश का विकास करना है तो जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना होगा. उन्होंने कहा कि सीएए से भारतीय नागरिक की नागरिकता को कोई भी खतरा नहीं है. पता नहीं लोग क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं.

आतंकवाद की गंगोत्री है देवबंद
देवबंद में हो रहे सीएए के विरोध में गिरिराज सिंह ने कहा कि देवबंद आतंकवाद की गंगोत्री है. दुनिया में जितने भी बड़े-बड़े आतंकवादी पैदा हुए हैं, वह चाहे हाफिज सईद का मामला हो. सारे के सारे आतंकवादी देवबंद से ही निकले हैं. प्रदर्शन सीएए के विरोध में नहीं, बल्कि भारत के विरोध में हो रहा है. यह एक तरह से खिलाफत आंदोलन है. नागरिकता संशोधन बिल का प्रदर्शन होता तो शाहिन बाग में आवाज नहीं उठती. सरजील इमाम यह नहीं कहते कि हम भारत को आसाम से काट देंगे और चिकन नेट को बनाकर भारत को धीरे-धीरे कमजोर कर देंगे. भारत में इस्लामी राष्ट्र बनाएंगे. वहां अफजल गुरु के नारे नहीं लगते और न ही याकूब मेमन के नारे लगते. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि वहां के बच्चों और महिलाओं में जहर भरा जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details