उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद कॉलेज में बुर्के पर लगे बैन के बाद भड़के उलेमा, बताया मजहब के खिलाफ

By

Published : Sep 10, 2019, 8:36 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

यूपी के सहारनपुर के देवबंद उलेमा ने फिरोजाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्का पर पाबंदी को बेतुका बताया है. उन्होंने इसे इस्लाम के खिलाफ बताया है. साथ ही कॉलेज प्रशासन से इस फरमान को वापस लेने की मांग की है.

देवबंद उलेमा ने बुर्का पर पाबंदी को बताया बेतुका.

सहारनपुर: फिरोजाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्का पहनकर आने वाली मुस्लिम छात्राओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. कॉलेज के इस फरमान के बाद मुस्लिम छात्राओं में आक्रोश है. वहीं इस्लामिक जगत में भी हलचल मची हुई है. देवबंदी उलेमा ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए इस फरमान को बेतुका बताया है.

देवबंद उलेमा ने बुर्का पर पाबंदी को बताया बेतुका.


बुर्का पर पाबंदी पर उलेमा ने दी प्रतिक्रिया
जमीयत दावतुल मुसलिमीन के संरक्षक और प्रसिद्ध आलिम मौलाना कारी इसहाक गोरा ने इस फरमान को बेतुकता बताते हुए महिलाओं के सम्मान के खिलाफ बताया. उनका कहना है कि इस फरमान को जारी कर लोकतंत्र धार्मिक आजादी के खिलाफ गैर कानूनी काम किया गया है. कॉलेज का यह फैसला इस्लाम के खिलाफ है. बुर्का पहनना इस्लाम की वेशभूषा है.

पढ़ें:- लखनऊ: मोहर्रम को लेकर उलेमा ने की सरकार और प्रशासन से अपील

इस्लाम में महिलाएं कीमती हैं और हर कीमती चीज को ढक कर रखा जाता है. इसीलिए मजहब-ए-इस्लाम में महिलाओं को पर्दे में रखने का हुकुम है. उलेमा ने मांग की कि कॉलेज प्रशासन को अपना यह फरमान वापस लेना चाहिए और तमाम लोगों से माफी मांगनी चाहिए. सरकार से मांग करते हुए कहा कि भेदभाव करने वाले गलत मानसिकता के लोगों पर लगाम कसे, जिससे लोकतंत्र आबाद रहे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details