उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: हिंदू-देवी देवताओं पर टिप्पणी करने वाली हीर खान पर भड़के उलेमा

यूपी के सहारनपुर जिले में देवबंदी उलेमाओं ने हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी करने वाली हीर खान की निंदा की है. उनका कहना है कि इस्लाम किसी भी मजहब के बारे गलत टिप्पणी करने की इजाजत नहीं देता है.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुर्रहमान सादिक कासमी
देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुर्रहमान सादिक कासमी

सहारनपुर:हिन्दू देवी देवताओं और धार्मिक स्थलों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं देवबंदी उलेमाओं ने हीरा खान के बयान की न सिर्फ निंदा की, बल्कि किसी धर्म के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को इस्लाम के खिलाफ बताया है.

देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुर्रहमान सादिक कासमी ने प्रयागराज की हीर खान की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस्लाम कतई भी इस चीज की इजाजत नहीं देता है. किसी के देवी देवताओं या किसी के धार्मिक स्थलों के बारे में टिप्पणी की जाए यह पूरी तरह गलत है. इस्लाम कभी भी किसी के बारे में गलत कहने की इजाजत नहीं देता है.

देवबंदी उलेमा मौलाना लुत्फुर्रहमान सादिक कासमी

आपको बता दें कि प्रयागराज की एक युवती हीर खान ने हिन्दू देवी देवताओं और धार्मिक स्थलों के बारे में भद्दी टिप्पणी कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद प्रयागराज पुलिस ने हिन्दू संगठनों की शिकायत पर युवती के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर देवबंदी उलेमाओं ने भी युवती हीर खान की मुखालफत की है. उन्होंने कहा कि इस्लाम इस बात की इजाजत कतई नहीं देता कि कोई भी मुसलमान महिला या पुरुष किसी के मजहब को या किसी के मजहब के रहनुमाओं, उनके इमामों, धर्म गुरुओं को या किसी भी धर्म के देवी-देवताओं को बुरा भला कहना या गाली देकर टिप्पणी करना यह बिल्कुल गलत है.

उन्होंने कहा कि इस्लाम में किसी के धर्म की बुराई करना और अभद्र टिप्पणी करना गुनाह माना जाता है. हीर खान नाम की युवती ने जिस तरह बयानबाजी की है, हम इसकी निंदा करते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान हो जो एक दूसरे के मजहब के बारे में गलत कहता है. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details