उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर : लंबे रूट की ट्रेन से उतर रहे यात्रियों की हो रही थर्मल स्कैनिंग

By

Published : Mar 22, 2020, 2:11 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर में जनता कर्फ्यू का पॉजिटिव असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में डॉक्टर भी सतर्क हैं और लंबे रूट की ट्रनों से उतर रहे यात्रियों की जांच कर रहे हैं.

thermal scanning
लंबे रूट की ट्रेन से उतर रहे यात्रियों की हो रही थर्मल स्कैनिंग.

सहारनपुर: एक ओर जहां जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं. सहारनपुर में जनता कर्फ्यू के दौरान मुम्बई समेत लंबे सफर की ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. महिला, पुरुषों और बच्चों की जांच करने के बाद ही घर भेजा जा रहा है. सहारनपुर स्टेशन पर सीएमओ, सिटी मजिस्ट्रेट समेत डॉक्टरों की टीम मौजूद है. पुलिस बल भी मौके पर तैनात है.

लंबे रूट की ट्रेन से उतर रहे यात्रियों की हो रही थर्मल स्कैनिंग.

कोरोना वायरस को लेकर तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि खतरनाक कोरोना वायरस भारत में पैर पसार रहा है. कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. स्वास्थ्य विभाग भी लगातार एडवाइजरी जारी कर रहा है. रेलवे स्टेशनों पर पहुंच कर बाहर से आने वाले रेल यात्रियों की जांच की जा रही है. स्केनिंग मशीन से प्रत्येक यात्री की स्केनिंग की जा रही है.

पढ़ें:लखनऊः राजधानी में दिख रहा जनता कर्फ्यू का असर, घरों में दुबके लोग

सीएमओ बीएस सोढ़ी ने बताया कि सरकार ने निर्देश दिए हैं कि ट्रेनों में आने वाले लोगों को ट्रैक करें. अगर कोई भी उसमें संदिग्ध मरीज मिलते है तो उनको तुरन्त एडमिट करा कर विधिवत रूप से जांच कराई जाए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details