उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर टॉपर राखी बनीं एक दिन की DM

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जिला टॉपर रहीं राखी को एक दिन के लिए जिलाधिकारी बनाया गया. एक दिन के लिए डीएम बनीं राखी ने बुधवार सुबह कार्यालय पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए.

By

Published : Jan 27, 2021, 2:31 PM IST

राखी बनीं एक दिन की DM.
राखी बनीं एक दिन की DM.

सहारनपुर : महिला सशक्तिकरण को लेकर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने आज डीसी जैन इंटर कॉलेज सरसावा की यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की टॉपर राखी को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया. इस दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी के रूप में राखी ने जनसुनवाई की.

राखी बनीं एक दिन की DM.

दरअसल उत्तर प्रदेश में नारी सुरक्षा और नारी सम्मान को लेकर मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर लड़कियों को एक दिन का अधिकारी बनाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज सहारनपुर में राखी नाम की एक लड़की को एक दिन का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया. दरअसल डीएम बनीं राखी सहारनपुर के थाना सरसावा क्षेत्र के डीसी जैन इंटर कॉलेज की छात्रा हैं, जो 12वीं में सहारनपुर की टॉपर रही हैं. एक दिन का डीएम बनकर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और निस्तारण के आदेश भी दिए.

जिले में पिछले कई दिनों से रोजाना थाना और तहसील क्षेत्रों में लड़कियों को एक दिन का अधिकारी बना कर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया जा रहा है. इससे निश्चित तौर पर जो अन्य छात्राएं हैं उनको प्रेरणा मिलेगी और अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details