उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर : कड़ी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, जिला प्रशासन ने किया पुख्ता इंतजाम

सहारनपुर लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में 11 अप्रैल को मतदान हुआ था. मतदान के बाद जिले भर से आई सभी ईवीएम मशीनों को जनता रोड स्तिथ सेंट्रल वेयर हाउस में बनाये गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

By

Published : May 21, 2019, 3:40 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने किया पुख्ता इंतजाम.

सहारनपुर : लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में 11 अप्रैल को मतदान हुआ था. मतदान के बाद सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच जनता रोड स्तिथ सेंट्रल वेयर हाउस में बनाये गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. ईवीएम मशीनों में कैद वोटों की गिनती पुलिस और जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है. जिसको लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए हैं. आरआरएफ, सीआरपीएफ, पीएसी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस बल तैनात किया गया है.

मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने किया पुख्ता इंतजाम.

कड़ी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना

  • प्रथम संसदीय सीट सहारनपुर पर प्रथम चरण में 11 अप्रैल को मतदान हुआ था.
  • मतदान के बाद जिले भर से आई सभी ईवीएम मशीनों को जनता रोड स्तिथ सेंट्रल वेयर हाउस में बनाये गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है.
  • ईवीएम मशीनों में किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार थ्री टायर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिसमे प्रथम लेयर्स सेंट्रल इंडस्ट्रीज सेक्युरिटी फोर्स बीएसएफ के द्वारा की जा रही है. जबकि दूसरी लेयर के लिए पीएसी बल की तैनाती की गई और तीसरे लेयर में स्थानीय पुलिस बल को जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा स्ट्रांग रूम के चारो ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं. प्रत्येक आठ घन्टे बाद सीओ और डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर रहे हैं. इसके अलावा कई पार्टियों के नेता भी वेयर हाउस के बाहर टेंट लगाकर स्वयं मशीनों की निगरानी कर रहे हैं.

- दिनेश कुमार पी, एसएसपी, सहारनपुर

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details