उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुनिया में सबसे भव्य बनेगा भगवान श्रीराम का मंदिर: स्वामी कैलाशानंद महाराज

By

Published : Feb 8, 2020, 1:50 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर पहुंचे श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि पर भारत का ही नहीं, दुनिया का सबसे भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है.

etv bharat
स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी

सहारनपुर:जिले में श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने ईटीवी भार से बाचचीत की. उन्होंने कहा कि जल्द ही भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है. काफी लंबे समय से लोगों को मंदिर बनने का इंतजार था. यह मंदिर दुनिया में सबसे भव्य होगा. सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं को भ्रमित होने की जरूरत नहीं है. चंद लोगों के बहकावे में न आएं, इससे भारत की क्षति होगी.

ईटीवी भारत से बातचीत करते स्वामी कैलाशानंद महाराज.

श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि राम मंदिर का मामला लगभग 500 सालों से चला आ रहा था. सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद स्वतंत्र भाव से अब राम जन्मभूमि पर मंदिर का भव्य निर्माण होने जा रहा है. शुभ सूचना है कि नवरात्र से मंदिर निर्मण का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह के प्रयास से यह कार्य हो पाया है, अन्यथा यह संभव नहीं था. मंदिर का जब यह फैसला आया तो सबसे पहले काली मंदिर दक्षिण परिवार ने 11 लाख रुपये की धनराशी मंदिर निर्माण के लिए दी. इसके बैद जगन्नाथ ट्रस्ट ने 100 करोड़ रुपये और तिरुपति बालाजी ट्रस्ट ने 100 करोड़ रुपये आदि विभिन्न ट्रस्टों ने करोड़ों रुपये राम मंदिर निर्माण के लिए दिए.

सबसे भव्य मंदिर बनेगा
कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे भव्य मंदिर बनने जा रहा है. भारत में जितने भी धर्मावलंबी लोग हैं, सभी के घर से मंदिर निर्माण के लिए चंदा आना चाहिए. साथ ही उन्होंने सीएए कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि इस कानून से भारत में रह रहे सभी धर्मों के लोगों को कोई भी नुकसान नहीं है. कुछ लोग हैं, जो कुछ नेताओ के बहकावे में आकर यह प्रदर्शन कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- महंत नृत्य गोपाल दास के नेतृत्व में होगा राम मंदिर का निर्माण : स्वतंत्र देव सिंह

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details