उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

SSP की लोगों से अपील, साइबर क्राइम से बचें

सहारनपुर एसएसपी डॉ. एन चनप्पा ने लोगों से अपील की है कि साइबर क्राइम से बचने के लिए सावधान रहें. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किसी भी तरह की निजी जानकारी को शेयर करने से बचें.

By

Published : Jan 1, 2021, 3:56 PM IST

जानकारी देते एसएसपी.
जानकारी देते एसएसपी.

सहारनपुर:जिले में बढ़ते साइबर क्राइम को लेकर एसएसपी डॉ. एस चनप्पा ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अनजान लोगों को मित्र न बनाएं, साथ ही अपने किसी भी अकाउंट के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर न करें.

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों को लेकर सहारनपुर पुलिस बेहद सक्रिय है. बता दें कि सहारनपुर जनपद में पिछले कुछ दिनों से साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसको लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भी जनपद वासियों से सतर्क व सोशल मीडिया पर ऐसे अनजान लोगों से दूर रहने की भी अपील की है. बिना किसी कारण अपने बैंक का ओटीपी, पासवर्ड, एटीएम कार्ड नंबर किसी के साथ शेयर न करें. इस बारे में अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करें.

जानकारी देते एसएसपी.

एसएसपी डॉ. एस चनप्पा ने बताया कि जो लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं, वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को बहला-फुसलाकर ठगी करने का काम करते हैं. उन्होंने अपील की है कि इन तरह की ठगी से बचें.

एसएसपी ने बताया कि यदि फोन पर अनजान नंबर से कॉल आती है और वे ओटीपी या एटीएम नंबर की मांग करते हैं तो इस तरह की जानकारी शेयर न करें. संबंधित थाने पर साइबर क्राइम की रिपोर्ट दर्ज कराएं. इसके बाद मामले को वहां से साइबर क्राइम थाने में ट्रांसफर कर दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details