उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर की कोर्ट में चित्रकूट जेल से पेशी पर लाए गए सपा विधायक नाहिद हसन

By

Published : Nov 4, 2022, 3:51 PM IST

सहारनपुर की कोर्ट में चित्रकूट की जेल से सपा विधायक नाहिद हसन को पेशी पर लाया गया.

सहारनपुर : MP-MLA कोर्ट में चित्रकूट जेल से पेशी पर लाये गए सपा विधायक नाहिद हसन, 10 साल पहले हाइवे पर जाम लगाकर हंगामा करने का आरोप
सहारनपुर : MP-MLA कोर्ट में चित्रकूट जेल से पेशी पर लाये गए सपा विधायक नाहिद हसन, 10 साल पहले हाइवे पर जाम लगाकर हंगामा करने का आरोप

सहारनपुर : 10 साल पहले दर्ज मामले में कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन को सहारनपुर की MP-MLA कोर्ट में पेश किया गया. सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट में पुलिस बल तैनात था. कड़ी सुरक्षा के बीच नाहिद हसन की कोर्ट में पेशी हुई. सपा विधायक नाहिद हसन ने 5 जुलाई 2012 को एक पक्ष की ओर से थाना सरसावा के सामने अंबाला हाइवे पर न सिर्फ जाम लगाया था बल्कि पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. इससे कांवड़ यात्रियों व राहगीरों को कई घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा था. नाहिद हसन एक अन्य मुकदमे में चित्रकूट जेल में बंद हैं.

बता दें कि 5 जुलाई 2012 को कस्बा सरसावा में नकुड़ रोड पर कब्रिस्तान को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था. मामले की सूचना मिलते ही नाहिद हसन भी अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ थाना सरसावा पर पहुंचे थे. वहां वे एक पक्ष की ओर से न सिर्फ थाना सरसावा के सामने धरने पर बैठ गए थे बल्कि अंबाला हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करने लगे थे. जाम लगने से अंबाला हाईवे पूरी तरह अवरुद्ध हो गया था. उस वक्त चल रही कांवड़ यात्रा में भी बाधा उत्पन्न हुई. कावड़ यात्रा के दौरान जाम लगने से मामला इतना बढ़ गया था कि सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की संभावना बन गई थी.

हंगामा करते हुए सपाइयों ने थाने की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था. इसके चलते थाना सरसावा पुलिस की ओर से इस मामले में नाहिद हसन समेत 11 लोगों के खिलाफ सबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था. हालांकि इस इस मामले में दस आरोपियों को जनवरी 2013 में जिला न्यायालय से जमानत मिल गई थी लेकिन नाहिद हसन कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे तभी से नाहिद हसन वांछित चल रहे थे.

करीब 10 साल बाद नाहिद हसन को शुक्रवार को सहारनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया. कड़ी सुरक्षा में नाहिद हसन को चित्रकूट जेल से सहारनपुर लाया गया. यहां एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान नाहिद हसन समर्थक भी पहुंच गए.

ये भी पढ़ेंः आजमगढ़ में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो देख खौल जाएगा खून

ABOUT THE AUTHOR

...view details