उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 24, 2019, 1:10 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

सहारनपुरः पत्रकार हत्याकांड का छठा आरोपी गिरफ्तार, रिश्तेदारी में छिपा था नाबालिग

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पत्रकार हत्याकांड में वांछित चल रहे छठे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने महिपाल सैनी के 16 वर्षीय बेटे गौरव को उसकी रिश्तेदारी से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि दोहरे हत्याकांड के बाद वह अपनी रिश्तेदारी में छिपा हुआ था.

पत्रकार हत्याकांड का छठा आरोपी गिरफ्तार.

सहारनपुरः पुलिस ने सर्विलांस टीम और मुखबिर की मदद से पत्रकार हत्याकांड में वांछित चल रहे छठे आरोपी गौरव को गिरफ्तार कर लिया है. गौरव के साथ अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में एक रिश्तेदार को भी हिरासत में लिया गया है. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि गौरव 16 वर्षीय नाबालिग है, जिसके चलते उसको बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है.

पत्रकार हत्याकांड का छठा आरोपी गिरफ्तार.

कूड़ा डालने के विवाद में हुई थी हत्या-
आपको बता दें कि 18 अगस्त की सुबह कूड़ा डालने के मामूली विवाद में पड़ोसियों ने घर में घुसकर पत्रकार आशीष और उसके भाई आशुतोष की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया था, वहीं मीडिया जगत में भी आक्रोश बना हुआ था. हालांकि हत्या में नामजद मां-बेटी को पुलिस ने घटना के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मुख्य आरोपी महिपाल सैनी अपने बेटों के साथ शहर से बाहर निकलने में कामयाब हो गया था.

छठा आरोपी है नाबालिक-
पुलिस ने पत्रकारों एवं शासन के दबाव के बाद महिपाल सैनी को दो बेटों के साथ मुजफ्फरनगर के बघरा से 20 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. फरार चल रहे छठे आरोपी की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी जा रही थी. शुक्रवार की देर रात पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर की मदद से रिश्तेदारी में रह रहे गौरव सैनी को भी गिरफ्तार कर लिया और अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में उसके रिश्तेदार प्रवीण सैनी को भी हिरासत में लिया है. गौरव सैनी 16 वर्षीय नाबालिग किशोर है, जिसके चलते उसे बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है. दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपियों को जेल भेजने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

प्रशासन ने मुआवजे पर साधी चुप्पी-
खास बात ये भी है कि प्रशासन की ओर से पत्रकारों और परिजनों की मांग पर 50 लाख रुपये मुआवजे पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है, जिसके चलते अभी भी पत्रकारों में आक्रोश बना हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः- सहारनपुर: बैंकों से लोन न मिलने से दु:खी किसान ने किडनी बेचने का दिया विज्ञापन

सर्विलांस टीम और मुखबिर की मदद से पत्रकार हत्याकांड में वांछित चल रहे छठे आरोपी गौरव को गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरव सैनी 16 वर्षीय नाबालिग है, जिसके चलते उसे बाल सुधार गृह में भेजा जा रहा है. इस तरह से इस हत्याकांड में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
-दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details