उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांवड़ यात्रा के कारण सहारनपुर में 19 जुलाई से बंद रहेंगे 1 से 12 तक के स्कूल

By

Published : Jul 18, 2022, 5:09 PM IST

Updated : Jul 18, 2022, 9:07 PM IST

बेसिक शिक्षा भवन सहारनपुर
बेसिक शिक्षा भवन सहारनपुर

17:07 July 18

कांवड़ यात्रा को लेकर सहारनपुर और मेरठ जिलाधिकारी ने जनपद के सभी प्राथममिक व परिषदीय विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया है.

सहारनपुर/मेरठ :सावन के पहले सोमवार यानी 18 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरूआत हो गई है. कावड़ यात्रा के चलते सहारनपुर जिले में कक्षा 1 से लेकर 12 तक सभी स्कूलों को 19 जुलाई से बंद कर दिया गया है. स्कूल 19 जुलाई से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे. इस दौरान जिन स्कूलों/संस्थानों में पूर्व में परीक्षा चल रही है या घोषित है. उन विद्यालयों में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं नियमित जारी रहेंगी. जनपद में शांतिपूर्ण कांवड़ यात्रा को संपन्न कराने के लिए जिला अधिकारी ने प्रशासन के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

मेरठ में जिला प्रशान ने बंद किए स्कूल
कांवड़ यात्रा व शिवरात्रि पर्व को लेकर मेरठ जिला प्रशासन ने 19 जुलाई से 27 जुलाई तक जिले के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा घोषित कर दिया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 9 दिन के अवकाश का निर्णय लिया गया है. मेरठ में सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व परिषदीय स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि डीआईओएस ने भी जिले के सभी बोर्ड के स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश दिए हैं. डीआईओएस द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी बोर्ड के शिक्षण संस्थान (यूपी बोर्ड या उससे संबद्ध,आईसीएससी बोर्ड या सीबीएसई बोर्ड सभी स्कूल ) मंगलवार से पूर्ण रूप से बंद रहेंगे. किसी भी तरह की लापरवाही होने पर कार्रवाई की जा सकती है.

इसे पढ़ें- Ganga Expressway है सीएम योगी के लिए सबसे बड़ी चुनौती, रिकॉर्ड समय में बनाना है देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे

Last Updated : Jul 18, 2022, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details