उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिससे प्यार किया था, वही निकला दरिंदा, दिल्ली ले जाकर किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन का भी प्रयास

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 10:40 PM IST

सहारनपुर में विशेष समुदाय का युवक प्रेमजाल में फंसाकर युवती को दिल्ली ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का भी प्रयास किया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. क्या है पूरी कहानी, यहां पढ़िए.

Etv Bharat
Etv Bharat

सहारनपुर :एक ओर जहां योगी सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कर रही है, वहीं जबरन धर्म परिवर्तन के रोज ही नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सहारनपुर के थाना देवबंद इलाके में आया है, जहां नाम बदल कर विशेष समुदाय के युवक ने युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया और बहाने से दिल्ली बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास भी किया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

नाम छिपाकर की दोस्ती :मुजफ्फरनगर के जड़ौदा नरा निवासी एक युवक मोनू उर्फ अब्दुल मोहर्रम ने अपना नाम बदलकर थाना देवबंद इलाके की रहने वाली युवती से दोस्ती की थी. मोनू ने युवती के साथ फोन पर बात करनी शुरू कर दी. युवती भी धीरे-धीरे दोनों में बातचीत का सिलसिला बढ़ता गया. युवती मोनू पर भरोसा करने लगी. आरोप है कि गांव की ही एक युवती ने मोनू से उसकी दोस्ती करवाई थी. कुछ दिन पहले बहाने से मोनू ने युवती को दिल्ली बुला लिया. दिल्ली में मोनू उर्फ़ अब्दुल मोहर्रम ने युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. युवती को कई दिनों तक बंधक बनाए रखा. इधर बेटी के लापता होने पर परिजनों ने थाना देवबंद में अज्ञात के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. जैसे-तैसे युवती आरोपी के चंगुल से छूट कर घर पहुंची. युवती ने परिजनों को आपबीती सुनाई तो परिजनों के होश उड़ गए. परिजनों ने हिन्दू संगठनों के साथ थाने पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी.

दुष्कर्म और धर्मांतरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज :पुलिस ने दुष्कर्म और धर्मांतरण के प्रयास के मामले में मोनू उर्फ अब्दुल मोहर्रम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि थाना देवबंद में युवती के परिजनों ने अज्ञात युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने युवती को बरामद कर न्यायालय के समक्ष उसका बयान दर्ज कराया है. युवती ने आरोपी युवक के खिलाफ अपहरण और धर्म परिवर्तन जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. देवबंद पुलिस साक्ष्य संकलन कर रही है. जिसके उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : हिंदू परिवार पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप, हाथ पर बनवाए धार्मिक टैटू

यह भी पढ़ें : सहारनपुर में लव जिहाद का आरोपी गिरफ्तार, नाम बदलकर युवती को फंसाया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details