उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

यूपी के जनपद सहारनपुर ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया है. जिला प्रशासन ने बेहट के गांव नोरंगपुर में निर्मल हिंडन नदी जन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन कर इस मुकाम को हासिल किया है.

By

Published : Aug 9, 2019, 6:31 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सहारनपुर ने किया नाम दर्ज

सहारनपुर :उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ने गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एक साथ एक समय पर 54 हजार पौधरोपण कर जिले ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है. इस उपलब्धि से जहां जनपदवासियों में खुशी का माहौल है, वहीं जिला प्रशासन भी खासा उत्साहित है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सहारनपुर ने किया नाम दर्ज

सहारनपुर ने यह खिताब हिंडन नदी किनारे 92 किलोमीटर की दूरी पर बसे 72 गांवो में एक साथ पौधरोपण कर हासिल किया है. जिसकी शुरुआत तहसील बेहट इलाके के गांव नोरंगपुर में हिंडन नदी किनारे से प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा की गई. इसके साथ ही अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने इन पौधों की देखभाल का संकल्प भी लिया.

54 हजार पौधरोपण कर सहारनपुर ने अपने नाम किया गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड-

  • शुक्रवार को जिला प्रशासन ने तहसील बेहट के गांव नोरंगपुर में निर्मल हिंडन नदी जन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया.
  • हिंडन नदी किनारे एक साथ 54 हजार पौधारोपण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. आसपास के गांवो से पहुंचे हजारों लोगों और स्कूली बच्चों ने पौधारोपण किया.
  • प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की मौजूदगी में गिनीज बुक की टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट और प्रशस्ति पत्र देकर जिला प्रशासन को सम्मानित किया.
  • पौधों की देखभाल के लिए ग्रामीणों और ग्राम प्रधानों समेत जिम्मेदार नागरिकों के साथ सबन्धित अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है.

सहारनपुर को यह दूसरा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका मिला है. इससे पहले स्वच्छता मिशन अभियान 2018-19 में भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने उपलब्धि हासिल की थी.
आलोक कुमार पांडेय, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details