उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: पुलिस ने माफिया सुशील मूंछ, आकाश जाट और संजीव जीवा पर कसा शिकंजा

कानपुर हत्याकांड के बाद सहारनपुर पुलिस ने मंडल के तीन शातिर अपराधियों सुशील मूंछ, संजीव जीवा और आकाश जाट पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने तीनों बदमाशों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में सख्त पैरवी कर सभी को सजा दिलाने की कवायद शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 8, 2020, 12:01 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर रेंज DIG उपेंद्र अग्रवाल
सहारनपुर रेंज DIG उपेंद्र अग्रवाल

सहारनपुर: कानपुर की घटना के बाद से ही प्रदेश पुलिस में खलबली मची हुई है. सीओ, एसओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद पुलिस एक्शन में है. पुलिस ने प्रदेश भर के कुख्यात बदमाशों की सूची जारी की है, जिसमें सहारनपुर मंडल के तीन शातिर अपराधी सुशील मूंछ, संजीव जीवा और आकाश जाट के नाम शामिल हैं. हालांकि अभी तीनों जेल में बंद हैं. फिर भी पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है. ये तीनों कहीं न कहीं जेल में रहकर भी अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

कानपुर में हुए पुलिसकर्मियों के हत्याकांड के बाद सहारनपुर पुलिस ने हिट लिस्ट में आने वाले 3 बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी तक तीनों बदमाश सुशील मूंछ, संजीव जीवा और आकाश जाट जेल में बंद हैं, लेकिन कहीं न कहीं यह तीनों बदमाश जेल में रहकर भी अपने साथियों की मदद से अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं, जिसमें अब सहारनपुर पुलिस ने इन पर शिकंजा कसने की कार्रवाई तेज कर दी है.

जानकारी देते सहारनपुर रेंज DIG उपेंद्र अग्रवाल.

कानपुर में हुए हत्याकांड के बाद दोबारा से कोई भी कुख्यात बदमाश ऐसा कदम न उठा सके, इसको देखते हुए सख्ती बरती जा रही है. तीनों बदमाशों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में सख्त पैरवी कर सभी को सजा दिलाने की कवायद शुरू कर दी गई है. साथ ही उनकी संपत्ति की भी जांच होगी और सम्पत्तियों को कुर्क करने की भी कार्रवाई होगी.

पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश भर के ऐसे डॉन माफियाओं की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल किए गए हैं. इस सूची में सहारनपुर मंडल से तीन कुख्यातों सुशील मूंछ, संजीव जीवा और आकाश जाट का नाम भी शामिल है. इसके बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है. सहारनपुर रेंज के DIG उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इन तीनों माफियाओं के गुर्गे पुलिस के राडार पर है. जल्द ही सभी पर शिकंजा कसा जाएगा.

ये भी पढ़ें-कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहारनपुर में लगे पोस्टर

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details