उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर नगर निगम ने तेज किया बकायेदारों के खिलाफ टैक्स वसूली अभियान, पेट्रोल पंप मालिक से वसूले 4 लाख

By

Published : Dec 27, 2021, 10:15 PM IST

सहारनपुर नगर निगम ने बकायेदारों के खिलाफ टैक्स वसूली अभियान को तेज कर दिया है. सोमवार को नगर निगम की टीम ने एक पेट्रोल पंप के खिलाफ कार्रवाई की. पेट्रोल पंप मालिक ने मौके पर ही 6 साल का बकाया टैक्स 4 लाख रुपये का चेक टैक्स विभाग को सौंप दिया.

सहारनपुर नगर निगम
सहारनपुर नगर निगम

सहारनपुर :नगर निगम ने बकायेदारों से कर वसूली के लिए सख्ती बढ़ा दी है. सोमवार को सहारनपुर नगर निगम की टीम ने बेहट रोड स्थित पेट्रोल पम्प के खिलाफ कार्रवाई की. बकायेदार पेट्रोल पम्प को नगर निगम अधिकारियों ने सील करने की कार्रवाई शुरू की तो पेट्रोल पम्पकर्मियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पेट्रोल पम्प मालिक ने पहले तो इस कार्रवाई पर आपत्ति जतायी लेकिन फिर चार लाख रुपये का चेक टैक्स विभाग को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि उक्त पेट्रोल पम्प पर पिछले करीब 6 वर्ष का टैक्स बकाया था.

इसे भी पढ़ें -पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने 48 घंटों में किया हत्याकांड का खुलासा, दो हत्यारोपी गिरफ्तार

स्मार्ट सिटी सहारनपुर के बेहट रोड स्थित पेट्रोल पम्प ने करीब 6 वर्षों से नगर निगम में टैक्स जमा नहीं कराया था. नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम सोमवार को पेट्रोल पम्प को सील करने के लिए पहुंच गयी.

नगर निगम की टीम को देखकर पेट्रोल पम्प पर हड़बड़ी मच गयी. पेट्रोल पम्प के मालिक का कहना था कि उनकी सम्पत्ति पर जो कर निर्धारण किया गया है, वह बहुत अधिक है. इसके सम्बन्ध में उनके द्वारा नगर निगम के टैक्स विभाग में लिखित रूप में पुनः एसेसमेंट के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था. लेकिन, उस पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

वहीं अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव ने पेट्रोल पम्प मालिक को आश्वस्त किया कि टैक्स विभाग से जांच कराकर जल्द ही उनकी शिकायत का निस्तारण किया जाएगा. इसके बाद पेट्रोल पम्प मालिक ने अपनी आपत्ति के साथ चार लाख रुपये का चेक निगम अधिकारियों को दिया. कार्यवाही के दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी, कर अधीक्षक विनय शर्मा, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी.एस. नेगी, कर निरीक्षक विकास आदि भी मौजूद थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details