उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत से कहा- स्वस्थ मरीजों की संख्या में तेजी से हो रहा इजाफा

By

Published : May 5, 2020, 11:50 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर की आई ताजा रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार नए 36 कोरोना मरीजों के रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद 190 मरीजों में से जिले में अब तक 65 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

saharanpur-dm-
saharanpur-dm-

सहारनपुर:कोरोना कहर के बीचजिले वासियों के लिए राहत भरी खबर आई है. नोएडा से आई ताजा रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के 36 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसके बाद अब जिले में 65 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. 125 मरीज एक्टिव हैं जिनका इलाज जारी है. इसी सिलसिले में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है.

ईटीवी भारत से डीएम ने की खास बातचीत.
दरअसल सहारनपुर में 3 अप्रैल से लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही थी. जो एक महीने में बढ़कर 190 तक पहुंच गई. जिसके बाद सोमवार को नोएडा से आई ताजा रिपोर्ट में 36 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब जिले में कुल 65 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के 125 जिलों के साथ सहारनपुर को भी रेड जोन घोषित किया हुआ है. सोमवार की सुबह आई ताजा रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी उपलब्धि-
जिलाधिकारी ने इसे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि बताई. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटने के साथ स्वस्थ मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा है. डॉक्टर्स के प्रयास से धीरे-धीरे मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं.

उन्होंगे आगे बताया कि जैसे-जैसे निगेटिव मरीजों की रिपोर्ट जिला प्रशासन के पास आ रही है. उन मरीजों को डिस्चार्ज कर घर भेजा जा रहा है. इसी के साथ उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन की भी हिदायत भी दी जा रही है. इसके बाद डॉक्टरों टीम समय-समय पर उनके घर जाकर उनका चेकअप भी कर रहे हैं. ताकि उनका परिवार, समाज, गली, मोहल्ला, शहर संक्रमित होने से बच सके.

इसे भी पढ़ें-खबर का असर: क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर रोके गए मजदूर

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details