उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: बेमौसम हुई बारिश से किसानों की टूटी कमर, जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

By

Published : Apr 28, 2020, 8:54 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

यूपी के सहारनपुर जिले में हुई बेमौसम बारिश से किसानों की तैयार फसल को काफी नुकसान हुआ है. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था, जिसका संज्ञान लेकर जिलाधिकारी ने किसानों की खराब फसलों का सर्वे करवाकर मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया है.

etv bharat
बेमौसम हुई बारिश से किसानों की टूटी कमर, जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

सहारनपुर:सहारनपुर में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है, जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत की खबर को संज्ञान में लेकर किसानों की बारिश में भीगने से खराब हुई फसल का सर्वे कराया है. साथ ही बीमा कंपनियों से फसल बीमा की रकम दिलाने का भरोसा दिलाया है. बताते चलें कि ईटीवी भारत ने पिछली 24 अप्रैल को 'बेमौसम बारिश से किसानों पर दोहरी मार, किसानों का झलका दर्द' खबर प्रमुखता से चलाई थी.

बेमौसम हुई बारिश से किसानों की टूटी कमर, जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत की खबर का लिया संज्ञान

सहारनपुर जिले में दो दिन पहले हुई बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है. अचानक हुई बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है. बारिश से किसानों की गेहूं की कटी हुई फसल भीग गई थी. ईटीवी भारत की टीम ने किसानों के बीच पहुंच कर उनका दर्द साझा किया और बरसात से खराब हुई फसल की खबर को प्रमुखता से दिखाया. जिसके बाद जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेकर किसानों की खराब हुई फसल का सर्वे कराया है. इसके अलावा बीमा कंपनियों को भी बीमे की रकम देने के निर्देश दिए है.

ईटीवी भारत की खबर का असर पढ़ें-सहारनपुर: बेमौसम बारिश से किसानों पर दोहरी मार, किसानों का झलका दर्द

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने ईटीवी को बताया कि पिछले दो दिनों से भारी बारिश हुई है. देवबंद तहसील क्षेत्र में अधिक बारिस जबकि नकुड़ तहसील क्षेत्र में कम बारिश दर्ज की गई है. इस बारिश में किसानों की तैयार गेहूं की फसल को ज्यादा नुकसान हुआ है. इसके लिए तहसील स्तर पर किसानों की बर्बाद हुई फसल का सर्वे कराया है, जिससे किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दिया जा सके. जिलाधिकारी ने ईटीवी को बताया कि किसानों की फसल को बरसात से 10 से 15 फीसदी नुकसान हुआ है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details