उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में उफान पर नदियांः 6 गांवों का संपर्क टूटा, मां शाकुंभरी देवी का दर्शन नहीं कर सके श्रद्धालु

सहारनपुर में श्रद्धालुओं को मां शाकुंभरी देवी के दर्शन किए बिना ही वापस लौटना पड़ा. शिवालिक पहाड़ियों में हो रही मूसलाधार बारिश से बरसाती नदियों में सैलाब आया है. इस दौरान लगभग 6 गांवो का संपर्क टूट चूका है.

By

Published : Aug 3, 2022, 3:28 PM IST

Published : Aug 3, 2022, 3:28 PM IST

Etv Bharat
नदियों में जलसैलाब

सहारनपुर: शिवालिक पहाड़ियों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते घाड़ क्षेत्र के नदियों में उफान आ गया है. जिसकी वजह से आधा दर्जन गांवों का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. वहीं, बुधवार को सिद्ध पीठ मां शाकुंभरी के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं को भी शाकुंभरी खोल में अचानक आए तेज बहाव के चलते बिना दर्शनों के ही वापस लौटना पड़ा.

बाढ़ से गांवो का संपर्क टूटा

बादशाही बाग नदी में भी अचानक आए पानी के कारण ग्रामीणों को नदी पार करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. तेज बहाव को देखते हुए ग्रामीणों को नदी के दोनों ओर खड़े रहकर पानी कम होने का इंतजार करना पड़ा. घाड़ क्षेत्र की नदियों में आये जल सैलाब के कारण जैतपुर कलां, नौरंगपुर, कोठडी बेनीपुर, छोटी कोठडी, टांडा, धौलाकुआं आदि का संपर्क तहसील मुख्यालय से टूट गया है. ग्रामीणों का कहना है कि एक गांव से दूसरे गांव के जाने के लिए जान जोखिम में डालनी पड़ रही है.

इसे भी पढ़े-चंदौली: सड़क पर जलसैलाब, ट्रॉली पर बाइक लादकर पार कर रहे रोड

ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के दौरान सभी पार्टी के नेता बड़े-बड़े दावे और घोषणाएं करते है. लेकिन बरसात के मौसम में कोई भी जनप्रतिनिधि इस ओर आने की जुर्रत नहीं करता है. ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधी घाड़ क्षेत्र के लोगों को इसी तरह यदि नजरअंदाज करते रहे तो भविष्य में मजबूर होकर चुनाव का बहिष्कार करना पड़ेगा.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details