उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर : प्रशासन ने हटवाया हैंडपंप तो विधायक धरने पर बैठे, चला हाईवोल्टेज ड्रामा..

मोहल्ला वासियों का आरोप है कि कस्बे के एक व्यक्ति ने एक दुकान खरीदी है. वह व्यक्ति वहां लगे एक हैंडपंप को हटवाने का प्रयास कर रहा था. रविवार सुबह प्रशासन के सहयोग से हैंडपंप हटा दिया गया जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे.

By

Published : Jun 7, 2021, 7:16 AM IST

सहारनपुर : प्रशासन ने हटवाया हैंडपंप तो विधायक धरने पर बैठे
सहारनपुर : प्रशासन ने हटवाया हैंडपंप तो विधायक धरने पर बैठे

सहारनपुर :कस्बे के मोहल्ला मनिहारान में लगे हैंडपंप को स्थानीय प्रशासन द्वारा हटवाए जाने को लेकर क्षेत्रीय विधायक नरेश सैनी, सहारनपुर देहात से विधायक मसूद अख्तर, पूर्व मंत्री शायान मसूद, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुजफ्फर अली धरने पर बैठ गए.

सूचना मिलते ही एसडीएम दीप्ती देव, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामकरण सिंह, कोतवाली प्रभारी राज कुमार शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. धरने पर बैठे विधायकों को समझाने का प्रयास किया. हालांकि दोनों विधायक प्रशासन से दोबारा हैंडपंप लगाने की ज़िद पर अड़े रहे. एसडीएम द्वारा दोबारा हैंडपंप लगवाने के आश्वासन के बाद विधायको ने धरना समाप्त किया.

सहारनपुर : प्रशासन ने हटवाया हैंडपंप तो विधायक धरने पर बैठे

यह भी पढ़ें :NGT की रोक के बाद सरकारी पट्टे पर अवैध खनन जारी, जिम्मेदार मौन

एक दिन पूर्व प्रशासन ने उखड़वा दिया था हैंडपंप

बता दें कि मोहल्ला मनिहारान स्थित एक हैंडपंप लगभग 30 वर्षों से लगा हुआ था. मोहल्ला वासियों का आरोप है कि कस्बे के एक व्यक्ति ने उक्त जगह पर एक दुकान खरीदी है.

तब से वह व्यक्ति हैंडपंप को वहां से हटवाने का प्रयास कर रहा था. रविवार सुबह नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी वीरज कुमार त्रिपाठी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने पुलिस बल के साथ उक्त जगह पर लगे हैंडपंप को हटवा दिया. इसे लेकर मोहल्ले वासियों में रोष उत्पन्न हो गया.

मोहल्ले वासियों ने हैंडपंप हटाने की सूचना स्थानीय विधायक नरेश सैनी को दी. इसके बाद नरेश सैनी सहारनपुर देहात से विधायक मसूद अख्तर, पूर्व मंत्री शायान मसूद, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुजफ्फर अली तोमर, जिला पंचायत सदस्य ताहिर पहलवान, रिजवान लाला, मोहम्मद इसरार अपने समर्थकों सहित मौके पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए.

विधायकों के धरने से बैकफुट पर आया प्रशासन

दोनों विधायकों के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया. चार घंटे चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद स्थानीय प्रशासन बैकफुट पर आया और दोनों विधायकों को आश्वस्त किया कि सोमवार दोपहर तक उखड़ा गया हैंडपंप दोबारा लगा दिया जाएगा.

इसके बाद दोनों विधायकों ने अपना धरना समाप्त किया. इस दौरान मौके पर सपा के पूर्व एमएलसी उमर अली खान नगर पंचायत अध्यक्ष अब्दुल रहमान भी धरना स्थल पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए.

इस दौरान ठाकुर राजबीर सिंह, डॉ. मजीद, ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी हाशिम, मास्टर जमील, राव ज़हीर, फ़राज़ हुसैन, वज्जु पीरज़ादा, नदीम खान, अरशद खान समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details