उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: सोमवार से सशर्त खुलेंगे धार्मिक स्थल, कराया गया सैनिटाइज

By

Published : Jun 8, 2020, 5:33 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में तीन महीने के लॉकडाउन के बाद धर्मस्थल खुलने जा रहे हैं. इसको लेकर नगर निगम ने पूरी सतर्कता के साथ प्रमुख धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई कराई और उनको सैनिटाइज किया.

Religious places in Saharanpur
धार्मिक स्थलों का हुआ सैनिटाइजेशन

सहारनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते तीन महीने बाद सशर्त धर्म स्थलों को खोले जाने के निर्देश दे दिए गए हैं. नए दिशा-निर्दशों के अनुसार धार्मिक स्थलों को न सिर्फ अनुमति लेकर खोला जाएगा, बल्कि श्रद्धालुओं को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर देवी-देवताओं के दर्शन करने होंगे. सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों को सैनिटाइज किया जा रहा है. रविवार को सहारनपुर में भी नगर निगम ने पूरी सतर्कता के साथ प्रमुख धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई कराई और सैनिटाइज किया.

धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज कराया गया.

नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि तीन महीने के लॉकडाउन के बाद पूरे जिले में धर्मस्थल खुलने जा रहे हैं. सिद्धपीठ शाकम्भरी देवी मंदिर, त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर समेत बड़े गुरुद्वारे और देवबंद की रशीदिया मस्जिद, महानगर की जामा मस्जिद समेत सभी स्थलों को खोला जा रहा है.

गुरुद्वारों को भी सैनिटाइज कराया गया

8 जून यानि सोमवार से श्रद्धालुओं का रुझान धर्म स्थलों की ओर रहेगा, जिसके चलते निगम ने सभी धर्मस्थलों को सैनिटाइज कराया है. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन भी सख्ती से कराया जाएगा. नगर आयुक्त ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करें और स्वयं दूसरों को सुरक्षित रखें.

मस्जिदों में हुआ सैनिटाइजेशन

नगर आयुक्त के मुताबिक महानगर के सभी प्रमुख मस्जिदों, मंदिरों, चर्च और गुरुद्वारों को सैनिटाइज कराया गया है. इनमें जामा मस्जिद चौक फव्वारा, श्री भूतेश्वर महादेव, श्री बागेश्वर महादेव, श्रीपातालेश्वर महादेव, हनुमान मंदिर घंटाघर, चैंताला और बेहट रोड स्थित बालाजी धाम, साईं मंदिर, श्रीगुरुद्वारा, चर्च कंपाउंड स्थित चर्च, हरि मंदिर आवास विकास व गोपाल मंदिर खलासी लाइन सहित सहित सौ से अधिक धर्मस्थलों को सैनिटाइज कराया गया है.

ये भी पढ़ें-सहारनपुर: बच्चों को लेकर दो पक्षों में चले धारदार हथियार, 3 घायल

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details