उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी बजट में तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को 500 रुपये महीना देने की घोषणा, उलेमाओं ने किया विरोध

यूपी सरकार ने अपना चौथा बजट पेश कर दिया है. बजट में तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को 500 रुपये महीना पेंशन देने की घोषणा की गई है. देवबंदी उलेमाओं ने कहा कि 500 रुपये महीना में क्या होता है. महिलाओं को कम से कम 5 हजार रुपये महीना पेंशन दिया जाए.

By

Published : Feb 18, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

Etv bahrat
यूपी बजट पर देवबंदी उलेमाओं की राय.

सहारनपुर:उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को चौथा बजट पेश किया है. बजट में तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को 500 रुपये महीना पेंशन देने की घोषणा की गई है. देवबंदी उलेमाओं ने तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को 500 रुपये महीना पेंशन देने को एक भद्दा मजाक करार दिया है. उलेमाओं ने महिलाओं को 5 हजार रुपये महीना पेंशन देने की मांग की है. उलेमाओ का साफ कहना है कि सरकार को देने ही हैं तो 5000 रुपये पेंशन दे, वरना इस फैसले को वापस लिया जाए.

यूपी बजट पर देवबंदी उलेमाओं की राय.

योगी सरकार ने तीन तलाक पीड़ित महिलाओ के आर्थिक मदद के लिए 500 रुपये महीना पेंशन की घोषणा की. देवबंदी उलेमाओ ने इस पेंशन को ऊंट के मुंह मे जीरा बताया है. कारी इशहाक गोरा का कहना है कि यदि सरकार तलाक पीड़ित महिलाओं को पेंशन ही देना चाहती है, तो कम से कम 5 हजार रुपये महीना दे. मंहगाई के दौर में 500 रुपये में कुछ नहीं होता है. 500 रुपये की पेंशन देकर योगी सरकार महिलाओ के साथ भद्दा मजाक कर रही है. देवबंदी उलेमा इसकी निंदा करते हैं.

इसे भी पढ़ें:-योगी सरकार का सबसे बड़ा बजट, 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ से होगा यूपी का विकास

फतवा विभाग ऑनलाइन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारूकी ने भी योगी सरकार पर भड़ास निकालते हुए तीन तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए दी गई पेंशन को बहुत कम बताया. उन्होंने पेंशन की रकम को बढ़ाने की मांग की है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details