उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

By

Published : Jan 27, 2021, 4:48 PM IST

सहारनपुर में जेल में बंद एक कैदी की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई है. मरने वालों के परिजनों ने जेल पुलिस प्रशासन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

जेल में हुई कैदी की मौत
जेल में हुई कैदी की मौत

सहारनपुर: जिला जेल में बंद एक कैदी की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई है. जेल में बंद कैदी की कई दिनों से तबियत खराब चल रही थी. परिजनों का कहना है कि कैदी को जेल में सही इलाज नहीं दिया गया. इस लापरवाही के कारण कैदी की मौत हो गई.

परिजनों ने किया हंगामा

कैदी की मौत पर हंगामा

जेल में बंद एक कैदी की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने जिला अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया. सहारनपुर जिला जेल में दहेज हत्या में बन्द आशीष नाम के कैदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. आशीष अपनी पत्नी की हत्या के मामले में दो साल से जिला जेल में सजा काट रहा था. कुछ दिन पहले जेल में आशीष को सांस लेने में दिक्कत हुई थी. इसके बाद बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

परिजनों को जेल से किया था फोन

आशीष के पिता का कहना है कि आशीष ने 23 जनवरी को जेल से फोन करके बताया था कि उस की तबियत खराब है और जेल में उसका इलाज ठीक से नहीं हो रहा है. परिजनों ने जेल प्रसाशन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही परिजनों का ये भी कहना है कि जेल प्रशासन इस मामले में उनसे जबरदस्ती पंचनामे में यह लिखवाना चाहता है कि आशीष की मौत जेल में नहीं, बल्कि जिला अस्पताल में हुई है. मृतक के पिता ने बताया कि आशीष उनका एकलौता बेटा था उसी पर पूरे घर की जिम्मेदारी थी. मृतक के पिता ने जेल पुलिस प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details