उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: पैरामिलिट्री की निगरानी में होगा गंगोह विधानसभा का उपचुनाव

By

Published : Oct 20, 2019, 4:37 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

यूपी के सहारनपुर में गंगोह विधानसभा के उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हो गई है. इसके साथ ही सभी पोलिंग बूथों पर पैरामिलिट्री और पीएसी समेत स्थानीय पुलिस बल को शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए लगाया गया है.

गंगोह विधानसभा उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टी हुई रवाना

सहारनपुर:उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है, जिसके लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. इसको देखते हुए सभी पोलिंग बूथों पर पैरामिलिट्री और पीएसी समेत स्थानीय पुलिस बल की तैनाती की गई है. गंगोह विधानसभा की बात करें तो यहां लगभग 3,69,367 मतदाता है, जिनको मतदान करने के लिए 426 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

मामले की जानकारी देते एडीएम.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार थमा

विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टियों की टक्कर
कैराना लोकसभा सीट से प्रदीप चौधरी के सांसद चुने जाने पर गंगोह विधानसभा सीट खाली हुई है. इसी कारण इस सीट पर विधानसभा उपचुनाव होना है. जिसमें सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है.

जिसमें बीजेपी से कीरत सिंह, बसपा से चौधरी इरशाद, सपा से इंद्रसेन और कांग्रेस से नोमान मशुद चुनावी मैदान में है. वहीं अगर 3,69,367 वोटों की बात करें तो इनमें से 1,97,166 पुरुष समेत 1,72,180 महिला और 21 थर्ड जेंडर मतदाता हैं.

एडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि
कल विधानसभा उप निर्वाचन कांगो के लिए मतदान संपन्न होना है. उसके लिए सभी 426 मतदेय स्थलों के लिए मतदान दलों को रवाना किया है. क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन पर सीआरपीएफ की व्यवस्था है. 45 मतदान स्थल ऐसे हैं, जिनमें हम लोग डायरेक्ट वेबकास्टिंग कर रहे हैं. इसके अलावा जितने भी ऐसे पोलिंग स्टेशन बच रहे हैं जहां सीआरपीएफ नहीं लगा पाए हैं, उन सबका नॉन टीएसपी अरेजमेंट किया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details