उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर मंडल में साढ़े 7 हजार पोलिंग बूथों पर होगी पुलिस की कड़ी नजर

By

Published : Mar 7, 2021, 2:27 PM IST

यूपी के सहारनपुर मंडल में साढ़े सात हजार पोलिंग बूथों पर पुलिस की कड़ी नजर होगी. डीआईजी रेंज ने बताया कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली जिले के पुलिस कप्तानों को पंचायत चुनाव संबंधी चुनावी गाइडलाइन जारी हो चुकी है.

etv bharat
पोलिंग बूथों पर होगी पुलिस की कड़ी नजर

सहारनपुर: पंचायत चुनाव को लेकर डीआईजी रेंज श्री उपेंद्र अग्रवाल ने तीनों जिलों के पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया. डीआईजी रेंज ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली जिले के पुलिस कप्तानों को पंचायत चुनाव संबंधी चुनावी गाइडलाइन जारी हो चुकी है. सभी जिलों में थानाध्यक्ष से लेकर सीओ स्तर तक के अधिकारीगण गांव-गांव घूमकर कर भ्रमण रहे हैं. बड़े पैमाने पर पुलिस 107–16 की कार्रवाई भी कर ही है. सहारनपुर मंडल के साढ़े सात हजार पोलिंग बूथों पर पुलिस का कड़ी नजर होगी.

इसे भी पढ़ें-जालौन: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी

पंचायत चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा
तीनों जनपदों में अभी तक 15 हजार लोगों को मुचलकों में पाबंद कराया जा चुका है. पूरे मंडल में 38 हजार असलहे है, जिसमें अभी तक 12% असलहे जमा करा दिए गए है. पूरे मंडल में 592 अपराधी पर्वती लोगों के असलहों को भी पुलिस चिह्नित कर कैंसिल कर युद्धस्तर पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है. सहारनपुर मंडल के तीनों जिलों में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से पंचायत चुनाव होंगे. किसी भी तरीके से गड़बड़ करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. NSA से लेकर गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details