उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: 8 जून से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, पुलिस ने किया स्पेशल रिहर्सल

यूपी के सहारनपुर जिले में 8 जून से खुल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर शनिवार देर रात सभी पुलिस फोर्स को नगर में बुलाया गया. इस दौरान एसएसपी दिनेश कुमार पी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों से दंगा रोकने का अभ्यास व मॉक ड्रिल कराया गया.

By

Published : Jun 7, 2020, 9:27 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

लॉकाउन खुलने के बाद पुलिसकर्मियों की तैयारी
etv bharat

सहारनपुर: तीन महीने के लॉकडाउन के बाद 8 जून से मंदिर मस्जिद आदि खोलने के निर्देश दिए गए हैं. भीड़ को नियंत्रित करने लिए सहारनपुर पुलिस ने देर रात स्पेशल रिहर्सल किया है. सभी थानों की पुलिस फोर्स को नगर में बुलाकर न सिर्फ दंगा रोकने का अभ्यास कराया गया, बल्कि लॉ-एन्ड-ऑर्डर कायम रखने के उपाय भी बताए गए.

दंगा नियंत्रित करने का रिहर्सल
केंद्र सरकार ने 8 जून से सभी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों आदि धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी है. इस तरह एक साथ बड़ी संख्या में भीड़ जुटने की संभावना बनी हुई है. शनिवार देर रात सहारनपुर पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना व दंगा नियंत्रित करने का रिहर्सल किया है. जिले की सभी थानों की फोर्स को नगर में बुलाकर मॉक ड्रिल भी किया गया.

पुलिसकर्मियों को किया जा रहा ब्रीफ
एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि ADG मेरठ जोन के निर्देशों के अनुसार डीआईजी के नेतृत्व में पूरी डिस्ट्रिक्ट के फोर्स को सहारनपुर शहर में इकट्ठा किया गया. इस दौरान पुलिसकर्मियों से रिहर्सल कराई गई है. संवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्वॉइंट चयनित कर स्वयं एक-एक प्वॉइंट का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है. ऐसे क्षेत्रों में तैनात पुलिसकर्मी सीधा स्थानीय लोगों से संपर्क कर रहे हैं. दंगे को संभालने के संबंध में पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details