उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड का खुलासा, बाप-बेटे समेत तीन गिरफ्तार

सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई के दोहरे हत्याकांड का खुलासा हो गया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर लिया है. अभी एक बेटा पुलिस की गिरफ्तर से बाहर है. आरोपी की पत्नी और बेटी को पहले ही जेल भेजा जा चुका है.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:53 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

पुलिस ने सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड का किया खुलासा.

सहारनपुर :पुलिस ने पत्रकार आशीष धीमान और भाई की हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी महिपाल सैनी और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाइसेंसी और तीन अवैध हथियार बरामद किए हैं. महिपाल सैनी का एक बेटा अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है. पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी छिपते-छिपाते मुजफ्फरनगर के थाना तितावी इलाके के कस्बा बघरा में छिपे हुए थे. सर्विलांस टीम और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में इन्हें दबोच लिया.

पुलिस ने सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड का किया खुलासा.
परिवार ने मिलकर दिया था वारदात को अंजाम
  • रविवार सुबह गली में कूड़ा और गोबर डालने को लेकर पत्रकार आशीष का पड़ोसी महिपाल सैनी से विवाद हो गया था.
  • इसी बात को लेकर महिपाल सैनी ने परिजनों के साथ मिलकर आशीष और उसके भाई आशुतोष की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी और तमंचे से गोली मारकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया.
  • घटना को अंजाम देकर बाप-बेटे मौके से फरार हो गए जबकि आरोपी की पत्नी और बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया था.
  • क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस की मदद से महिपाल सैनी और उसके बेटे सूरज, सनी को दबोच लिया.
  • आरोपियों की निशानदेही पर एक लाइसेंसी राइफल, एक बंदूक और तीन अवैध देसी तमंचे भी बरामद हुए.
  • आरोपियों के खिलाफ कई गंभीर मामलों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

एसएसपी ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

ईटीवी भारत से खास बातचीत में एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि पत्रकार आशीष और उसके भाई की हत्या के बाद महिपाल अपने बेटों के साथ ढाबों, जंगलों में छिपते हुये मुजफ्फनगर के बघरा पहुंच गया था, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से एक लाइसेंसी रायफल, एक बंदूक और तीन अवैध देसी तमंचे और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद हुए हैं. अभी पूछताछ जारी है. एक आरोपी अभी फरार है. महिपाल एक शातिर किस्म का अपराधी रहा है. उसके खिलाफ शामली के थाना झिंझाना में बलात्कार समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं, जिनके चलते वह पहले भी जेल जा चुका है.

इसके अलावा देहरादून के रायवाला में भी उसके खिलाफ अवैध हथियार रखने समेत कई धाराओं में मुकदमे चल रहे हैं. पूरे घटना क्रम में महिपाल की बेटी समेत 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिनमे से अभी तक बेटी और पत्नी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि फरार चल रहे गौरव की तलाश की जा रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details