उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

यूपी के सहारनपुर में सीमेंट से लदा ट्रक चोरी करने वाले चार शातिर चोरों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का ट्रक और दो तमंचे बरामद किए हैं.

By

Published : Dec 25, 2020, 6:49 PM IST

सहारनपुर में चार शातिर चोर गिरफ्तार.
सहारनपुर में चार शातिर चोर गिरफ्तार.

सहारनपुरः जिले के थाना फतेहपुर पुलिस और शातिर चोरों के बीच शुक्रवार की देर रात मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया. चोरों के कब्जे से चोरी किया गया ट्रक, दो तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैं.

सीमेंट से लदा ट्रक चुरा ले गए थे शातिर
थाना फतेहपुर क्षेत्र के गांव रसूलपुर से 22 दिसंबर को करीब 300 सीमेंट के कट्टों से ल लदा ट्रक चोरी हो गया था. इसके बाद पुलिस ट्रक की तलाश में जुटी हुई थी. शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कुछ लोग चोरी गए सीमेंट से लदे ट्रक को लेकर देहरादून की तरफ जा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस बड़कला चौकी पहुंची और ट्रक को रुकने का इशारा किया. लेकिन ट्रक सवार नीचे उतरकर भागने लगे.

पुलिस ने रोका तो चोरों ने शुरू कर दी फायरिंग
पुलिस ने चोरों को पकड़ने की कोशिश की तो फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी चोरों पर फायरिंग की. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 4 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए चोरों के कब्जे से दो तमंचे, कारतूस, एक चाकू व 300 सीमेंट के कट्टों से लदा ट्रक और फर्जी नम्बर प्लेट बरामद हुआ है. गिरफ्तार चोरों ने अपना नाम अब्दुल कदीर पुत्र बुधु हसन निवासी आजाद कलोनी, शकील उर्फ सोनू पुत्र बुला निवासी खेलड़ी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार, अंकित पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम रसुलपुर कला थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर तथा इरफान पुत्र भूरा निवासी खेलड़ी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार बताया. पुलिस ने चारों अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

गिरफ्तार आरोपियों का है अपराधिक इतिहास
मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए अब्दुल कदीर पुत्र बुधु हसन पर पहले से ही चार मुकदमे दर्ज है. जबकि शकील उर्फ सोनू पुत्र बुला के विरुद्ध तीन मुकदमे, अंकित पुत्र राजेन्द्र पर तीन मुकदमे और इरफान पुत्र भूरा पर भी दो मुकदमे दर्ज हैं. चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओ फतेहपुर मनोज चौधरी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक सतेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक नरेन्द्र सिंह, कॉन्स्टेबल पंकज कुमार, कॉन्स्टेबल सचिन कुमार, कॉन्स्टेबल आरोश शर्मा कॉन्स्टेबल अभिषेक खोकर आदि शामिल थे.

शातिर किश्म का अपराधी है अब्दुल कदीर
कदीर ने बताया कि 18 अक्टूबर भी हमने एक 10 टैरा ट्रक ग्राम पुहाना थाना भगवानपुर से चोरी किया था. जिसे चोरी करने के बाद गांव सलारपुर थाना डिलारी जनपद मुरादाबाद ले गया था. वहां ट्रक बेचने की फिराक में था लेकिन पुलिस के आ जाने के कारण ट्रक को छोड़कर भागना पड़ा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details