उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जारी है 'मर्यादा' पाठ: हरकी पैड़ी पर यूपी-हरियाणा के 9 हुड़दंगियों को मिला दिव्य ज्ञान

By

Published : Jul 19, 2021, 7:07 PM IST

हरिद्वार में हर की पैड़ी पर दूसरे राज्यों से आए श्रद्धालुओं का हुड़दंग जारी है. पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा के तहत 9 हुड़दंगियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं.

हर की पैड़ी पर 9 हुड़दंगी गिरफ्तार
हर की पैड़ी पर 9 हुड़दंगी गिरफ्तार

हरिद्वार: डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशों के बाद धार्मिक स्थलों पर मर्यादा और स्वच्छता बनाए रखने के लिए 'ऑपरेशन मर्यादा'चलाया जा रहा है. शहर कोतवाली पुलिस ने इस अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हर की पैड़ी क्षेत्र में गंगा घाटों पर हुड़दंग कर रहे 9 लोगों को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया है. साथ ही गंगा घाटों पर गंदगी करने के आरोप में 23 व्यक्तियों से जुर्माना भी वसूला गया है.

पुलिस ने गंगा घाट पर हुड़दंग करने के आरोप में छोटा पुत्र इंदर निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश, दीपक पुत्र महावीर जिला हिसार हरियाणा, दिनेश पुत्र सुखबीर जिला भिवानी हरियाणा, सुरेश पुत्र महेंद्र जिला सोनीपत हरियाणा, अजय पुत्र राजेंद्र जिला सोनीपत हरियाणा, संदीप पुत्र दलवीर जिला सोनीपत हरियाणा, रवि पुत्र पवन यमुनानगर हरियाणा, राजीव पुत्र अंगूर चंद यमुनानगर हरियाणा, दीपक पुत्र सुरेश यमुनानगर हरियाणा को गंगा घाटों पर हुड़दंग करते हुए गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:अब धार्मिक स्थलों और गंगा घाटों पर बनाए रखनी होगी 'मर्यादा', एक्शन में पुलिस

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हरकी पैड़ी क्षेत्र पर गंगा की मर्यादा के साथ खिलवाड़ करने के मामले सामने आ रहे थे. कुछ हुड़दंगियों द्वारा धार्मिक स्थल की पवित्रता के साथ छेड़छाड़ की जा रही थी. इसके बाद श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों द्वारा एसएसपी हरिद्वार सहित पुलिस के आला अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की गई थी. सभा के पदाधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने की मांग की थी. इसके बाद से ही पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा 'ऑपरेशन मर्यादा' की शुरुआत की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details