उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त

सहारनपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग ने मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली है. सहारनपुर में प्रथम चरण में 11अप्रैल को मतदान होने जा रहा है. जिसके बाद चुनाव में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स बुलाई गई है.

By

Published : Mar 19, 2019, 11:26 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन तैयार

सहारनपुर : लोकसभा चुनाव 2019 आते ही जहां जिला प्रशासन एवं निर्वाचन आयोग ने मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं पुलिस विभाग ने भी कमर कस ली है. सहारनपुर में पुलिस ने धारा 144 लागू होते ही न सिर्फ पिछले निर्वाचनों के दौरान निर्वाचन सम्बन्धी अपराधों में संलिप्त व्यक्तियों की सूची तैयार कर ली है बल्कि अपराधियों, घोषित भगोड़ो, फरार अपराधियों की सूची बना कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है. जनपद के संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों को भी चयनित कर पुलिस एवं सुरक्षा बलों को बुलाया गया है.

लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन तैयार


इसके अलावा अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 107,116 और 109 के तहत निवारक कार्रवाई की जा रही है.
एसएसपी दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद सहारनपुर में प्रथम चरण में 11अप्रैल को मतदान होने जा रहा है. सहारनपुर में 7 विधानसभा क्षेत्र हैं जिनमें से 5 सहारनपुर लोकसभा एवं 2 कैराना लोकसभा क्षेत्र में सम्मिलित है. पुलिस ने जनपद की सातों विधानसभा क्षेत्रो के सभी संवेदनसील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को चयनित कर लिया है.

चुनाव में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स बुलाई गई है. इतना ही नही लाइसेंसी असलाह को भी 90 फीसदी जमा कराया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति शस्त्र लेकर जनपद में सार्वजनिक प्रदर्शन नहीं करेगा. सभी उम्मीदवार अन्य राजनैतिक दलों के सदस्यों या उनके नेताओं के पुतले लेकर नहीं चलने और न ही सार्वजनिक स्थान पर उनका दहन व प्रदर्शन होगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details