उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM MODI ने की सहारनपुर की बाला देवी से बातचीत, जानें क्या कहा

By

Published : Jan 20, 2021, 4:58 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर पीएम मोदी ने यूपी के पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की, जिसमें सहारनपुर जिले की महिला लाभार्थी बाला देवी भी शामिल रही.

प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी बाला देवी.
प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी बाला देवी.

सहारनपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीएम मोदी ने बुधवार को यूपी के पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. कॉन्फ्रेंसिंग में जिले की लाभार्थी महिला बाला देवी भी शामिल रही. पीएम मोदी ने लाभार्थियों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान कैराना भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी के अलावा जिला प्रशासन के कई अधिकारी भी मौजूद रहें.

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की बातचीत.


जानकारी के अनुसार अभी तक यूपी में 6 लाख से अधिक पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है. योजना प्रभावी ढ़ग से चल रही है या नहीं. इसे लेकर पीएम मोदी ने यूपी के पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की.

इन जिलों के लाभार्थियों से की बात

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर पीएम मोदी ने लखीमपुर खीरी, चित्रकूट, वाराणसी, अयोध्या और सहारनपुर के लाभार्थियों से बातचीत की. जिले के बलिया खेड़ी ब्लॉक के ग्राम चुनेटी गाढ़ा की रहने वाली बाला देवी से भी पीएम मोदी ने योजना को लेकर बातचीत की. उन्होंने लाभार्थी से योजना के नाम पर रिश्वत लेने की भी जानकारी की. साथ ही गांव की व्यवस्थाओं बिजली, पानी और सड़क आदि के बारे में भी जानकारी की. बाला देवी ने पीएम मोदी को बताया कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और योजना के नाम पर कोई रिश्वत नहीं ले रहा है.


इतने लाभार्थियों को भेजी गई पहली किस्त
पीएम मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद सहारनपुर जनपद के विभिन्न लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त खातों में भेजी गई. सहारनपुर जिले के कुछ 2456 लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त भेजी गई. जिसमें बलिया खेड़ी ब्लाक में 155 लाभार्थियों, देवबंद में 89 लाभार्थियों, गंगोह 336 लाभार्थियों, मुजफ्फराबाद में 386 लाभार्थियों, नागल में 90 लाभार्थियों, नकुड़ में 284 लाभार्थियों, नानौता में 139 लाभार्थियों, पंवारका में 167 लाभार्थियों, रामपुर मनिहारान में 174 लाभार्थियों, सरोली कदीम में 429 लाभार्थियों, सरसावा में 207 लाभार्थियों के खाते में 40-40 हजार की पहली किस्त भेजी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details