उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: घर बैठे मगाएं काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद, कीमत सिर्फ इतनी

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में डाकघर ने एक नई सेवा शुरू की है. इस सेवा के तहत लोग अब घर बैठे काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगा सकते हैं. सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा और उनके प्रसाद की बड़ी महिमा है. लोगों की इच्छा होती है कि काश घर बैठे ही उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद मिल सके. ऐसे में बाबा के भक्तों को अब निराश नहीं होना पड़ेगा.

By

Published : Jul 8, 2020, 10:05 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

new initiative by indian post
भारतीय डाक द्वारा नई पहल

सहारनपुर: डाकघर ने एक नई सेवा शुरू की है, जिससे अब घर बैठे काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगा सकते हैं. प्रसाद मंगाने के लिए आर्डर में भक्त का पता, पिन कोड और मोबाइल नंबर लिखना होगा. वहीं ई-मनी ऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग की ओर से तत्काल दिए गए पते पर प्रसाद भेज दिया जाएगा. अब काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मात्र 251 रुपये में घर बैठे मिल पाएगा.

कोरोना संक्रमण के साए के बीच सोमवार से सावन का महीना आरंभ हो गया है. सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा और उनके प्रसाद की बड़ी महिमा है. लोगों की इच्छा होती है कि काश घर बैठे ही उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद मिल सके. ऐसे में बाबा के भक्तों को अब निराश नहीं होना पड़ेगा.

भारतीय डाक द्वारा नई पहल.

अब सहारनपुर वासी भी घर में बैठे स्पीड पोस्ट की ओर से काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे. डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुए एक एग्रीमेंट के तहत मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट सेवा की ओर से लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. इसके तहत अपने नजदीकी डाकघर से प्रसाद मात्र 251 रुपये में घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे. ई-मनी ऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग की ओर से तत्काल प्रसाद दिए गए पते पर भेजा जाएगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details