उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: एनआरसी और सीएए के विरोध में हुआ शांतिपूर्ण प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को कस्बे के मदरसा कसुरुल उलूम बेहट में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने कानून को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने और एनआरसी को पूरे भारत में लागू करने की सरकार की योजना को रोकने की मांग की है.

By

Published : Dec 28, 2019, 4:17 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
एनआरसी और सीएए के विरोध में हुआ शांतिपूर्ण प्रदर्शन.

सहारनपुर: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को कस्बे के मदरसा कसुरुल उलूम बेहट में विरोध प्रदर्शन किया गया. इसमें शामिल सभी लोगों ने कानून में एक धर्म विशेष वर्ग की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया. लोगों ने एसडीएम को फूल भेंट करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा.

एनआरसी और सीएए के विरोध में हुआ शांतिपूर्ण प्रदर्शन.

कस्बे के लोगों ने मंडी रोड स्थित मदरसा कसुरुल उलूम में इकट्ठा होकर एनआरसी और सीएए के प्रति विरोध जाहिर किया. प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इसमें लोगों ने अपील की कि भारत सरकार द्वारा पारित सीएए को निरस्त किया जाए.

धर्म निर्पेक्षता पर आधारित नहीं है कानून
कानून पूरी तरह से एक धर्म विशेष की अनदेखी करता है जो कि संविधान की भावना के खिलाफ है. यह कानून जनता को धर्म के आधार पर विभाजित करने वाला है. हमारा देश एक धर्मनिर्पेक्ष देश है, इसलिए सीएए को पूरी तरह से धर्म निर्पेक्षता पर आधारित होना चाहिए था, जो नहीं किया गया.

इसे भी पढ़ें- आगरा: सर्दी के सितम से कांपे लोग, कोहरा कर रहा परेशान

ज्ञापन में सभी लोगों ने इस कानून को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने और एनआरसी को पूरे भारत में लागू करने की सरकार की योजना को रोकने की मांग की है. साथ ही यह भी मांग की गई कि इस कानून के विरोध में प्रदर्शनों और प्रशासनिक अधिकारियों को हुए जान माल के नुकसान की जांच भी निष्पक्ष होनी चाहिए. एसडीएम देवेंद्र कुमार ने उपस्थित लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस कानून से किसी भी भारतीय का कोई नुकसान नहीं होगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details